लाइव टीवी

पांड्या-जडेजा की जोड़ी ने आखिरी पांच ओवर में मचाया कोहराम, बनाया ये रिकॉर्ड

Updated Dec 02, 2020 | 13:40 IST

Pandya-Jadeja Partnership Record: हार्दिक पांडया और रवींद्र जडेजा ने बुधवार को तीसरे वनडे में छठे विकेट के लिए नाबाद 150 रन जोड़कर कंगारुओं की नाक में दम कर दिया।

Loading ...
रवींद्र जडेजा हार्दिक पांड्या
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने तीसरे वनडे में की कंगारुओं की जमकर धुनाई
  • आखिरी 10 ओवर में इस जोड़ी ने बनाए 110 रन
  • 152 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद टीम को 302 रन के स्कोर तक पहुंचाया

कैनबरा: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में छठे विकेट के लिए 108 गेंद में नाबाद 150 रन की साझेदारी करके न केवल टीम इंडिया को मुश्किल से उबारा बल्कि निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 302 रन के स्कोर तक भी पहुंचा दिया। 

152 पर गंवा दिए थे पांच विकेट 
लय में नजर आ रहे कप्तान विराट कोहली 32वें ओवर की आखिरी गेंद पर जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों लपके गए। जब विराट आउट हुए तब टीम का स्कोर मजह 152 रन लग रहा था कि टीम इंडिया बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाएगी। लेकिन फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या ने रवींद्र जडेजा के साथ मोर्चा संभाला बल्कि टीम को 300 रन के स्कोर के पार पहुंचा दिया। हार्दिक पांड्या ने जहां 76 गेंद में नाबाद 92 रन की पारी खेली वहीं जडेजा ने 50 गेंद में नाबाद 66 रन बनाए। 

अंतिम 5 ओवर में जोड़े 76 रन
दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए पहले 56 गेंद में 50 रन पूरे किए। इसके बाद थोड़ी तेजी दिखाते हुए 88 गेंद में शतकीय साझेदारी पूरी की। अंतिम ओवरों में दोनों ही बल्लेबाज आक्रामक हो गए और अंतिम 10 ओवरों में 110 और अंतिम 5 ओवर में 76 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों के बीच 108 गेंद में 150 रन की साझेदारी हुई।

छठे विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी
पांड्या और जडेजा के बीच हुई साझेदारी भारत के लिए छठे विकेट के लिए हुई तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। भारत के लिए छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड अंबाती रायुडु और स्टुअर्ट बिन्नी की जोड़ी के नाम दर्ज है। दोनों ने जिंबाब्वे के खिलाफ साल 2015 में छठे विकेट के लिए 160 रन जोड़े थे। इस जोड़ी के बाद दूसरे नंबर पर एमएस धोनी और युवराज सिंह की जोड़ी है। इन दोनों ने भी साल 2005 में जिंबाब्वे के खिलाफ छठे विकेट के लिए 158 रन जोड़े थे। इसके बाज पांड्या और जडेजा की जोड़ी का नंबर आता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल