लाइव टीवी

हार्दिक पांड्या का धमाल जारी, किया वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन

Updated Jul 17, 2022 | 19:52 IST

हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में रविवार को खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में शानदार गेंदबाजी करते हुए वनडे करियर का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
तीसरे वनडे में विकेट का जश्न मनाते हार्दिक पांड्या
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या ने मैनचेस्टर वनडे में किया करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
  • 7 ओवर में 24 रन देकर चटकाए 4 विकेट, फेंके साथ ही तीन मेडन ओवर
  • चोट से उबरकर टीम में वापसी के बाद हार्दिक लगातार मचा रहे हैं धमाल

मैनचेस्टर: चोट से उबरकर टीम इंडिया में वापसी करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का धमाल जारी है। बल्लेबाजी के साथ-साथ वो गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में हार्दिक ने गेंदबाजी में मोर्चा संभाला। हार्दिक ने 7 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने तीन ओवर मेडन भी डाले। यह वनडे करियर में उनका अबतक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। 

तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
हार्दिक पांड्या ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में तीन बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने ये प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में किया है। उनके तीनों फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ ही है। हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में एक पारी में 28 रन देकर 5 विकेट लिए हैं। वहीं अंतरराष्ट्रीय टी20 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 33 रन देकर 4 विकेट रहा है। अब उन्होंने 24 रन देकर 4 विकेट लेकर वनडे करियर का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ियों का किया शिकार, शॉर्ट बॉल को बनाया हथियार
हार्दिक पांड्या ने रविवार को खेले गए निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के विकेट हासिल किए। हार्दिक ने मैनचेस्टर में शॉर्ट गेंद को अपना हथियार बनाया। उन्होंने शॉर्ट बॉल पर पिच पर पैर जमा चुके इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन का शिकार किया। दोनों मिडविकेट बाउंड्री पर रवींद्र जडेजा के हाथों लपके गए। 

46 ओवर में 259 रन बनाकर ढेर हुई इंग्लैंड
हार्दिक पांड्या के चार, युजवेंद्र चहल के तीन और मोहम्मद सिराज के 2 विकेटों की मदद से भारतीय टीम इंग्लैंड को पहली पारी में 46 ओवर में 259 रन पर ढेर करने में सफल हुई। इंग्लैंड के लिए कप्तान जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। उनके अलाना जेसन रॉय ने 41 और मोईन अली ने 34 रन बनाए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल