लाइव टीवी

क्या झूलन गोस्वामी संन्यास लेने जा रही हैं? हरमनप्रीत कौर ने दिया बड़ा बयान

Updated Sep 22, 2022 | 12:06 IST

Jhulan Goswami to retire, Harmanpreet Kaur statement: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी झूलन गोस्वामी इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद संन्यास ले सकती हैं, हरमनप्रीत कौर ने संकेत दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
झूलन गोस्वामी
मुख्य बातें
  • क्या झूलन गोस्वामी संन्यास लेने जा रही हैं?
  • इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद रिटायरमेंट ले सकती हैं झूलन
  • हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद दिए संकेत

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को इतिहास रचा जब उन्होंने इंग्लैंड को तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 88 रनों से शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली और अंग्रेजों की जमीन पर वनडे सीरीज जीतने का कमाल कर डाला। मैच में हरमनप्रीत ने 111 गेंदों में 143 रनों की शानदार पारी खेली और 50 ओवर में 333 रन बनाए। जवाब में इंग्लिश टीम 245 रन पर सिमट गई।

ये सीरीज जीत एक खास जीत सिर्फ इसलिए नहीं है कि इंग्लैंड में भारतीय महिला टीम ने इतिहास रचा बल्कि इसलिए भी है क्योंकि ये महान तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के लिए यादगार विदाई साबित हो सकती है। दरअसल, झूलन गोस्वाामी इस सीरीज के अंतिम वनडे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह सकती हैं।

वैसे झूलन ने अब तक खुद आधिकारिक रूप से इसका ऐलान नहीं किया है लेकिन खबरें थीं कि इस सीरीज के बाद झूलन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगी। दूसरे वनडे के बाद बुधवार को हरमनप्रीत कौर ने इसका संकेत भी दे दिया।

जब हरमनप्रीत कौर से झूलन के संन्यास को लेकर सवाल पूछा गया कि क्या वो अंतिम वनडे के बाद रिटायर होने जा रही हैं, तो इस पर हरमप्रीत ने कहा कि- ''हां, मुझे ऐसा लगता है।" उन्होंने ये भी कहा कि हम उसको मिस करेंगे और उनसे हमको काफी कुछ सीखने को मिला। झूलन गोस्वामी भारतीय इतिहास की सबसे सफल महिला गेंदबाज रही हैं जिन्होंने 353 विकेट लिए हैं (सभी प्रारूप मिलाकर)। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल