लाइव टीवी

VIDEO: देखिए हर्षल पटेल की शानदार हैट्रिक और अनोखे जश्न का वीडियो, रिकॉर्ड भी बनाया

Updated Sep 27, 2021 | 05:15 IST

Harshal Patel hat-trick video, ipl 2021, mi vs rcb, record: आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल ने उस खास पल को कमा लिया है जिसका हर गेंदबाज इंतजार करता है। हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ यादगार हैट्रिक ली।

Loading ...
हर्षल पटेल का हैट्रिक और उसके जश्न का वीडियो हुआ वायरल (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 को हर्षल पटेल ने अपने व आरसीबी के लिए बनाया यादगार
  • बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने शानदार हैट्रिक लेकर बटोरी सुर्खियां
  • हैट्रिक का वीडियो हुआ वायरल, सफलता का जश्न भी देखने लायक रहा

Harshal Patel Hattrick and celebration video: रविवार रात इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) में दो धाकड़ टीमों के बीच मैच खेला गया। आमने-सामने थे भारतीय क्रिकेट के दो सबसे धुरंधर खिलाड़ी- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)। दोनों टीमों के कई स्टार खिलाड़ी मौजूद थे जिनसे फैंस को हमेशा उम्मीदें रहती हैं। मुंबई की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है, ऐसे में उन पर दबाव इसलिए भी था क्योंकि पिछले दो मैच वो हार चुके थे। बैंगलोर ने मुंबई की हार की हैट्रिक पूरी कर दी, जिसका श्रेय भी हर्षल पटेल की हैट्रिक को गया।

दुबई के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतकों के दम पर 165 रनों का स्कोर खड़ा किया। अब मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 166 रन चाहिए थे जो कि उनके दिग्गज बल्लेबाजों को देखते हुए कहीं से भी बड़ा स्कोर नहीं लगता लेकिन बैंगलोर के गेंदबाजों ने ऐसा कहर बरपाया कि ओपनर्स द्वारा पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी के बावजूद उनकी पूरी टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर ही सिमट गई।

इस बेहतरीन जीत की एक वजह बैंगलोर के 30 वर्षीय पेसर हर्षल पटेल भी रहे। जब मुंबई को अंतिम चार ओवरों में 61 रनों की जरूरत थी तब उनके पास हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे धाकड़ ऑलराउंडर पिच पर मौजूद थे। लेकिन 17वें ओवर की पहली तीन गेंदों पर हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को आउट करके हर्षल पटेल ने ना सिर्फ अपनी पहली आईपीएल हैट्रिक पूरी की बल्कि टीम को सुपरफास्ट अंदाज में जीत की तरफ बढ़ा दिया। देखते-देखते पूरी पारी 111 रन पर सिमट गई।

हर्षल पटेल की हैट्रिक और उसके बाद कप्तान विराट कोहली व अन्य खिलाड़ियों के साथ उनके शानदार जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यहां देखिए उन वीडियोज को.. 

इसके साथ ही हर्षल पटेल ने एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला है। वो अब तक मौजूदा आईपीएल सीजन में 23 विकेट ले चुके हैं। वो किसी आईपीएल सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले साल 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युजवेंद्र चहल ने भी अनकैप्ड प्लेयर होते हुए 23 विकेट लिए थे।

आपको ये भी बताते चलें कि मुंबई इंडियंस अब हर्षल पटेल की पसंदीदा विरोधी टीम बनती जा रही है। दरअसल, इसी सीजन में जब पिछली बार भारत की जमीन पर ये दोनों टीमें आईपीएल के पहले चरण में आमने-सामने आई थीं, तब भी बैंगलोर की टीम जीती थी और उस दिन भी हर्षल पटेल ने 5 विकेट लेकर कहर बरपाया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल