लाइव टीवी

PSL 2021: रोमांचक मैच में हजरतुल्लाह जजई की धमाकेदार पारी, पेशावर ने कराची को किया टूर्नामेंट से बाहर

Updated Jun 22, 2021 | 05:19 IST

Peshawar Zalmi vs Karachi Kings match result, PSL 2021: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) के एक रोमांचक मुकाबले में सोमवार रात पेशावर जल्मी ने कराची किंग्स को एक गेंद बाकी रहते 5 विकेट से शिकस्त दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Hazratullah Zazai against Karachi Kings, PSL 2021 (Pakistan Super League)
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) - पेशावर जल्मी बनाम कराची किंग्स
  • अबु धाबी में पेशावर ने कराची को रोमांचक पीएसएल मैच में 5 विकेट से हराया
  • पेशावर जल्मी के युवा अफगानिस्तानी ओपनर हजरतुल्लाह जजई एक बार फिर बने मैच के स्टार

पीएसएल 2021 (पाकिस्तान सुपर लीग) के पहले एलिमिनेटर (Eliminator 1) मुकाबले में सोमवार रात पेशावर जल्मी ने कराची किंग्स को रोमांचक मैच करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अबु धाबी में खेले गए इस अहम मैच में पेशावर जल्मी ने अपने अफगानी ओपनर हजरातुल्लाह जजई की एक और धुआंधार अर्धशतकीय पारी के दम पर एक गेंद बाकी रहते 5 विकेट से शानदार जीत की। पाकिस्तान सुपर लीग के इस पहले एलिमिनेटर मैच में वहाब रियाज की कप्तानी वाली पेशावर जल्मी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कराची किंग्स की तरफ से उसकी सलामी जोड़ी (बाबर आजम और शरजील खान) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 41 रनों का साझेदारी हो चुकी थी। लेकिन तभी पांच गेंदों के अंदर दो विकेट गिर गए। पहले मोहम्मद इरफान ने शरजील खान (26) को आउट किया, जबकि अगले ओवर की तीसरी गेंद पर मार्टिन गुप्टिल बिना खाता खोले उमेद आसिफ की गेंद पर आउट हो गए।

बाबर आजम की एक और अर्धशतकीय पारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान व स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने एक बार फिर अर्धशतक जड़ा। इस बल्लेबाज ने 45 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके शामिल थे। लेकिन 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर अनुभवी पेसर व पेशावर जल्मी टीम के कप्तान वहाब रियाज ने बाबर आजम को कैच आउट कराते हुए पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद कराची किंग्स की पारी ज्यादा देर नहीं टिक सकी। श्रीलंकाई ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने 18 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली जिसके दम पर कराची की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 175 रन बनाए। इस दौरान पेशावर की तरफ से उमेद, वहाब और इरफान ने 2-2 विकेट लिए जबकि एक विकेट इमरान ने झटका।

पेशावर का करारा जवाब, हजरतुल्लाह का बल्ला फिर गरजा

जब 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए पेशावर की सलामी जोड़ी पिच पर उतरी तो 49 रन के स्कोर पर उनकी टीम को कामरान अकमल (13 रन) के रूप में पहला झटका लगा जिनको नूर अहमद ने बोल्ड कर दिया। लेकिन दूसरे छोर पर खड़े अफगानिस्तान के 23 वर्षीय ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने धमाकेदार पारी खेल डाली। ये उनकी इस सीजन के तीन मैचों में दूसरा अर्धशतक रहा। जजई ने 12वें ओवर में आउट होने से पहले 38 गेंदों में 77 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस शानदार पारी में 5 छक्के और 10 चौके शामिल रहे। उनके आउट होने के बाद अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने 25 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली।

रोमांचक अंतिम ओवर

मैच अंतिम ओवर की रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था। पेशावर के पास विकेट तो पांच बचे थे लेकिन उन्हें अंतिम छह गेंदों पर जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी, वो भी नॉकआउट मैच में जहां बहुत दबाव भी था। पिच पर रोवमेन पॉवेल और शरफेन रदरफोर्ड बल्लेबाजी कर रहे थे। शुरुआती तीन गेंदों पर दोनों बल्लेबाजों ने तीन रन बटोरे। जबकि चौथी गेंद पर रदरफोर्ड ने चौका जड़कर स्कोर बराबर कर दिए। अब दो गेंदों पर 1 रन की जरूरत थी, लेकिन रदरफोर्ड ने कोई भी चूक ना करते हुए दौड़कर सिंगल लिया और पेशावर को 5 विकेट से जीत दिलाई।   

अब दूसरे एलिमिनेटर की बारी

पाकिस्तान सुपर लीग के पहले एलिमिनेटर को जीतने के साथ पेशावर जल्मी अब दूसरे एलिमिनेटर में जगह बनाने में सफल हो गई है जबकि कराची किंग्स अब टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। दूसरा एलिमिनेटर मैच अब पेशावर जल्मी और इस्लामाबाद युनाइटेड के बीच 22 जून (मंगलवार) को खेला जाएगा। इन दोनों में जो टीम जीती वो 24 जून को होने वाले सीजन के फाइनल मैच में खिताब के लिए मुल्तान सुल्तांस से भिड़ेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल