लाइव टीवी

विराट कोहली ने बताया कैसा है मोहम्मद शमी की चोट का हाल 

Updated Dec 19, 2020 | 17:03 IST

भारतीय क्रिकेट टीम की पहले टेस्ट में हार के बाद विराट कोहली ने पैट कमिंस की गेंद पर चोटिल होने वाले मोहम्मद शमी की चोट के बारे में अपडेट जारी की है।

Loading ...
मोहम्मद शमी
मुख्य बातें
  • पैट कमिंस की गेंद पर चोटिल होकर रिटायर्ड हर्ट हुए थे मोहम्मद शमी
  • 21.2 ओवर में भारतीय टीम हुई दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाए शमी, विराट ने बताया कैसा है चोट का हाल

एडिलेड: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों में खेलना संदिग्ध है क्योंकि शनिवार को शुरुआती टेस्ट में कलाई में चोट लगने के बाद वह खुद से 'अपनी बांह को उठाने में भी असमर्थ' महसूस कर रहे थे।

पैट कमिन्स की उठती हुई गेंद भारतीय तेज गेंदबाज की कलाई पर लगी जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। जिससे भारतीय पारी 21.2 ओवर में महज 36 रन पर समाप्त हो गयी। टेस्ट इतिहास में भारत का यह न्यूनतम स्कोर है।

शमी को इसके बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आठ विकेट से मैच गंवाने के बाद कहा, 'शमी के बारे में अभी कुछ पता नहीं, उन्हें स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है। शायद शाम तक पता चले कि क्या हुआ है।'

शमी के चोटिल होने के बाद टीम के मेडिकल स्टाफ उनकी मदद के लिए मैदान पहुंचे लेकिन कुछ कोशिश के बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम वापस लौटना सही समझा जिससे भारतीय पारी 21.2 ओवर मे सिमट गयी।टीम के फिजियोथेरेपिस्ट ने दर्द कम करने वाले स्प्रे का इस्तेमाल किया लेकिन वह सहज नहीं हुए और बल्लेबाजी नहीं करने का फैसला किया।

चार मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम अब 0-1 से पिछड़ गयी है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से मेलबर्न में खेला जाएगा ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल