लाइव टीवी

टीम इंडिया के होश उड़ाने वाले हेनरिक क्लासेन ने दूसरे टी20 के बाद कुछ ऐसा कहा

Updated Jun 13, 2022 | 14:43 IST

Heinrich Klaasen, IND vs SA 2nd T20I, Man of the Match: भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी। इस मैच के बाद बल्ले से स्टार रहे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने क्या कुछ कहा यहां जानिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हेनरिक क्लासेन
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज
  • दूसरे टी20 में धमाल मचाने वाले हेनरिच क्लासेन का बयान
  • करियर को खींचने में मदद करेगी क्लासेन की पारी

Man of the Match Heinrich Klaasen: दूसरे टी20 मैच में भारत को शिकस्त देने में अगर किसी एक दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी का अहम योगदान रहा है, तो वो हेनिरक क्लासेन थे। कटक के बाराबती स्टेडियम पर इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 46 गेंदों में 81 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसने टीम इंडिया को हैरान कर दिया और दक्षिण अफ्रीका को इस पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त दिला दी। इस मैच के हेनरिक क्लासेन ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को पस्त करने वाले हेनरिक क्लासेन को उम्मीद है कि दूसरे टी20 में भारत के खिलाफ मैच विजेता पारी खेलने से उन्हें अपना अंतरराष्ट्रीय करियर लंबा खींचने में मदद मिलेगी। पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद बाहर किये गये क्लासेन को इसके बाद वनडे टीम में भी जगह नहीं मिली और उन्हें केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों से भी बाहर कर दिया गया।

रविवार को खेल से पहले क्विंटन डिकॉक की कलाई में चोट लगने से उन्हें मौका मिला जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाकर 46 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। क्लासेन ने मैच के बाद कहा, ‘‘इस पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था। मैंने सकारात्मक रहकर अपना नैसर्गिक खेल खेलने का फैसला किया। मेरी यह रणनीति कारगर साबित हुई।’’

ये भी पढ़ेंः क्या है टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात, पूर्व क्रिकेटर ने किया खुलासा

उन्होंने कहा, ‘‘ये ईश्वर का आशीर्वाद है कि मैंने अपने करियर के ऐसे मोड़ पर यह पारी खेली। इसलिए उम्मीद है कि यह मेरे करियर को थोड़ा और लंबा खींच देगी।’’ अब सवाल यही है कि क्या क्विटन डी कॉक के फिट होने के बाद भी क्लासेन को टीम में बरकरार रखा जाएगा या फिर उनकी जगह एक बार फिर बेंच पर बनेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल