लाइव टीवी

पाकिस्तान के हिन्दू क्रिकेटर कनेरिया ने कह दी दिल की बात- 'सिर्फ 4 खिलाड़ियों ने साथ दिया'

Updated Dec 26, 2019 | 21:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Danish Kaneria, Hindu cricketer of Pakistan: पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेल चुके हिंदू खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने टाइम्स नाउ से बातचीत के दौरान अपने दिल की बात सामने रख दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Danish Kaneria

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया को हिंदू होने की वजह से पाकिस्तान में काफी कुछ झेलना पड़ा है। ना सिर्फ टीम में रहते हुए उनके साथ गलत बर्ताव हुआ बल्कि मैदान पर उनके अच्छे प्रदर्शन को भी कभी सराहा नहीं गया। एक वायरल वीडियो में पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दानिश कनेरिया के समर्थन में कई अहम बातें बताई हैं कि कैसे पाकिस्तानी टीम में उनके साथ गलत व्यवहार हुआ। अब दानिश कनेरिया ने भी इस पर चुप्पी तोड़ दी है।

शोएब अख्तर ने खुलासा किया है कि सिर्फ हिंदू होने की वजह से दानिश कनेरिया को पाकिस्तान क्रिकेट में शोषण का शिकार होना पड़ा। उन्हें ना कभी अच्छे प्रदर्शन के लिए तारीफ मिली, ना लंबे समय तक पाकिस्तानी टीम में जगह दी गई बल्कि एक बार तो टीम के कुछ खिलाड़ियों ने उनके साथ खाना खाने पर भी एतराज जताया था। इधर शोएब ने ये खुलासे किए, उधर टाइम्स नाउ ने दानिश कनेरिया से फोन पर बात की और कनेरिया ने भी शोएब की बात को सच बताया। इसके साथ ही उन चुनिंदा खिलाड़ियों के नाम भी बताए जिन्होंने उस समय उनका साथ दिया था।

कराची में जन्मे 39 वर्षीय दानिश कनेरिया ने टाइम्स नाउ से फोन पर बातचीत करते हुए कहा, 'शोएब भाई का मैं बहुत सम्मान करता हूं, उन्हें सलाम करता हूं। उन्होंने जो कहा वो सच ही है। शोएब भाई के अलावा, इंजमाम, यूनिस खान और यूसुफ योहाना, जो बाद में मोहम्मद यूसुफ बने..इन चारों के अलावा मुझे कभी किसी और से समर्थन नहीं मिला। मेरी माता रानी का आशीर्वाद है, मैं हिंदू पैदा हुआ था और मरूंगा भी हिंदू ही, ये सबसे अहम चीज है। मैं अभी किसी का नाम नहीं लेना चाहता लेकिन मैं अपने यू-ट्यूब चैनल पर समय आने पर बड़ा खुलासा करूंगा।'

ये है बातचीत का ऑडियो

यहां देखें शोएब अख्तर का वायरल वीडियो जिसे भाजपा के मीडिया प्रभारी अमित मालवीय ने भी ट्विटर पर शेयर किया है।

शानदार स्पिनर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान की तरफ से 2010 के बाद कोई टेस्ट मैच नहीं खेला। वो इंग्लैंड में स्पॉट फिक्सिंग मामले में भी फंसे थे जिसके बाद उनका करियर डगमगाता चला गया। क्रिकेटर करियर के दिनों में दानिश ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 1 हजार से ऊपर विकेट चटकाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल