लाइव टीवी

MS Dhoni के बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होने पर क्या बोले सौरव गांगुली

Updated Jan 18, 2020 | 14:07 IST

Sourav Ganguly on MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी को केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर कर दिया। धोनी पिछले साल तक लिस्ट में ए कैटेगरी में थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने गुरुवार को भारतीय मेंस सीनियर क्रिकेट टीम के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जहां ए प्लस ग्रेड में बने हुए हैं वहीं दो बार के विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का लिस्ट से बाहर होना चौकाने वाला था। धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे जिन्हें सालाना पांच करोड़ रुपये मिलते थे। अब वो किसी भी ग्रेड में शामिल नहीं है।

धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से कोई कोई भी वनडे या टी20 मैच नहीं खेला है। धोनी भले ही नहीं खेल रहे हों लेकिन फैंस में दिलचस्पी बनी हुई है कि वह कब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे? विश्व कप के बाद से ही उनके संन्यास लेने की खबरें लगातार चर्चा में रही हैं, हालांकि धोनी ने खुद इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया। धोनी ने एक प्रमोशनल इवेंट में अपनी वापसी को लेकर कहा था कि जनवरी तक इस बारे में ना पूछा जाए।

धोनी का अनुबंध लिस्ट में नहीं होना वैसे हैरानी की बात नहीं है क्योंकि उन्होंने नौ जुलाई से कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। वह क्रिकेट से दूर है और अपने भविष्य के बारे में कुछ खुलासा भी नहीं कर रहे। बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने धोनी को अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर करने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। गांगुली से जब धोनी को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किए जाने के बारे में पूछे गया तो उन्होंने कहा, 'मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता।'

टीम इंडिया के हेट कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि धोनी जल्दी ही वनडे क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं ताकि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टी20 विश्व कप के लिए दावा पुख्ता कर सकें। हालांकि, स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी फिर भारत के लिए नहीं खेलेंगे। उनका कहना है कि अगर वह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर भी लें तब भी टीम में लौटने की संभावना नहीं है।

हरभजन ने एक टीवी कार्यक्रम में था कि मुझे नहीं लगता कि वह (धोनी) फिर भारत के लिए खेलेंगे क्योंकि उन्होंने फैसला कर लिया था कि वह (2019) विश्व कप तक ही खेलेंगे। वह आईपीएल की तैयारी कर रहे होंगे। उन्होंने कहा था कि मुझे पूरा भरोसा है कि धोनी का आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहेगा। लेकिन मुझे नहीं लगता कि अगर वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेगा तो भी वह भारत के लिए खेल पाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल