लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की हरकतों को लेकर भड़के पूर्व महान खिलाड़ी हीली, बोले- 'हदें पार कर दीं'

Updated Jan 12, 2021 | 22:30 IST

Ian Healy lashes out on Australian team: सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया के खिलाफ खेलते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम की हरकतों से सभी नाराज हैं। अब पूर्व दिग्गज इयान हीली ने गुस्सा निकाला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

सिडनी: दिग्गज पूर्व विकेटकीपर इयान हीली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन मैदान पर अपने व्यवहार से ‘हताशा और संकीर्ण मानसिकता’ की हदों को पार किया। इस 56 साल के पूर्व खिलाड़ी ने इस दौरान रविचंद्रन अश्विन पर छींटाकशी करने के पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन की आलोचना की।

हीली ने ‘एसईएन रेडियो’ पर कहा, ‘‘उन्होंने हदों को पार किया। वे बहुत हताश हो गए, वे बहुत संकीर्ण मानसिकता के हो गए थे और अश्विन के पास उसका जवाब था।’’ अश्विन मैच के पांचवें दिन जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब पेन ने उन पर छींटाकशी की। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में इसे मैच का हिस्सा करार दिया लेकिन उनकी सोच से इत्तेफाक नहीं रखते।

हीली ने कहा, ‘‘वह गलत थे। यह खेल का हिस्सा नहीं है। क्रिकेट के कानूनों के लिए प्रस्तावना नाम की एक चीज है और इसे सर कॉलिन काउड्रे ने तैयार किया है। यह आपके क्रिकेट खेलने के तरीके और आपको कैसे खेलना चाहिये इस बारे में है।’’

पेन ने हालांकि बाद में अपने बर्ताव के लिए माफी मांगते हुए कहा कि उनकी कप्तानी अच्छी नहीं थी और रविचंद्रन अश्विन से छींटाकशी करके वे ‘बेवकूफ जैसे’ नजर आए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल