लाइव टीवी

ECB ने की पुष्टि, इयान वॉटमोर होंगे बोर्ड के अगले चेयरमैन

Updated May 02, 2020 | 10:14 IST

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ECB) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि इयान वॉटमोर(Ian Watmore) बोर्ड के नए चेयरमैन होंगे। जानिए कब संभालेंगे वो अपना पद और लेंगे किसकी जगह।

Loading ...
Ian Watmore
मुख्य बातें
  • 61 वर्षीय इयान वॉटमोर होंगे ईसीबी के नए चेयरमैन, वो कोलिन ग्रेव्स की लेंगे जगह
  • कोलिन ग्रेव्स का 31 अगस्त को खत्म होगा कार्यकाल
  • इंग्लिश फुटबॉल लीग (ईएफएल) के गैर कार्यकारी निदेशक (स्वतंप्रभार) रह चके हैं इयान वॉटमोर

लंदन: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को पुष्टि की कि इयान वॉटमोर बोर्ड के अगले चेयरमैन होंगे। 61 वर्षीय वॉटमोर ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए नवंबर 2018 में इंग्लिश फुटबॉल लीग (ईएफएल) के गैर कार्यकारी निदेशक (स्वतंप्रभार) के पद से इस्तीफा दे दिया था। ईसीबी ने उन्हें इस साल फरवरी में चेयरमैन पद के लिए नामित किया था और अब वह कोलिन ग्रेव्स की जगह लेंगे।

हालांकि, ईसीबी को अपने फैसले की समीक्षा करने के लिए मजबूर होना पड़ा था क्योंकि इंग्लिश मीडिया में ऐसी खबरें आई थीं कि ईएफएल ने वॉटमोर के पद छोड़ने से एक सप्ताह पहले ही एक स्वतंत्र जांच शुरू कर दी थी, जिसमें कहा गया था कि ईएफएल के क्लबों ने लीग शुरू करने की धमकी दी थी और वॉटमोर इसमें शामिल थे।हालांकि बाद में जब मामले की जांच की गई तो पाया गया कि वॉटमोर ने कुछ भी गलत नहीं किया। 

इस महीने के अंत में होने वाली वार्षिक आम बैठक में मंजूरी के बाद वॉटमोर मौजूदा चेयरमैन ग्रेव्स की जगह लेंगे। ईसीबी ने साथ ही यह भी पुष्टि की है कि ग्रेव्स का कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म हो होगा। ग्रेव्स ने इस साल नवंबर तक कार्यकाल बढ़ाने पर सहमति दी थी क्योंकि द हंड्रेड टूर्नामेंट आयोजित होना था, लेकिन अब जबकि कोविड-19 के कारण इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है तो फिर ग्रेव्स ने 31 अगस्त को ही अपने पद से हटने का फैसला किया है।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल