लाइव टीवी

ICC ने किया पिछले दशक की टी20 वर्ल्ड इलेवन का ऐलान, धोनी को मिली कमान

Updated Dec 27, 2020 | 16:19 IST

आईसीसी ने रविवार को पिछले दशक की आईसीसी टी20 वर्ल्ड टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

Loading ...
आईसीसी दशक की टी20 एकादश

दुबई: आईसीसी ने पिछले दशक की वर्ल्ड टी20 एकादश का ऐलान किया है। पिछले एक दशक में टी20 क्रिकेट ने दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल की। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट ने इसे दुनिया के अन्य देशों में पहुंचाने में भी अहम योगदान दिया। ऐसे में आईसीसी ने पिछले एक दशक की विश्व एकादश टीम का ऐलान किया है। इस टीम में लंबे समय तक आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर रहने वाली पाकिस्तानी टीम के किसी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। जबकि भारत के सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी एकादश में जगह हासिल करने में सफल रहे हैं। 

भारत के चार खिलाड़ी टीम में शामिल
टी20 टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में सौंपी गई है। इसके अलावा टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है। वहीं वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और किरोन पोलार्ड एकादश में जगह बनाने में सफल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को भी टीम में जगह मिली है। आश्चर्यजनक रूप से ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल को टीम में शामिल किया गया है। उनके साथ मौजूदा कप्तान एरोन फिंच भी इस टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को भी टीम में जगह मिली है। वहीं श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी टीम में शामिल हैं। टीम में पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी टीमों के किसी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।  

दशक की आईसीसी टी20 विश्व एकादश:  
रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लैन मैक्सवेल, एमएस धोनी( कप्तान/विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।  

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल