लाइव टीवी

ICC ने किया T20I टीम ऑफ इयर का ऐलान, टीम में कोई भारतीय नहीं, पाकिस्तानियों ने मचाया धमाल

Updated Jan 19, 2022 | 17:10 IST

आईसीसी ने बुधवार को साल 2021 की टी20 टीम ऑफ द इयर का ऐलान कर दिया है। टीम में एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दबदबा दिखा है।

Loading ...
बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के तीन-तीन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह
  • ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी रहे टीम में जगह बनाने में सफल
  • इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश का एक-एक खिलाड़ी हुआ टीम में शामिल

दुबई: आईसीसी ने बुधवार को साल 2021 की पुरुषों की टी20 टीम ऑफ द इयर का ऐलान कर दिया। इस टीम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दबदबा नजर आया है। टीम की कप्तानी पाकिस्तान के बाबर आजम के हाथों में सौंपी गई है।

भारत के किसी भी खिलाड़ी को जगह टीम में जगह नहीं मिली है। टीम में पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को मिली है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम, डेविड मिलर, तबरेज शम्सी को टीम में शामिल किया गया है। वही ऑस्ट्रेलिया के डेविड मिलर और जोश हेजलवुड टीम में जगह हासिल करने में सफल रहे हैं। 

इसके अलावा इंग्लैंड के जोस बटलर, श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं। 

बटलर और रिजवान करेंगे पारी का आगाज
टीम में पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी जोस बटलर और मोहम्मद रिजवान को दी गई है। नंबर पर कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी करेंगे। वहीं चौथे पायदान पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्करम और पांच पर ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे। बतौर फिनिशर किलर मिलर के नाम से प्रसिद्ध दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी डेविड मिलर छठवें पायदान पर बल्लेबाजी करगें।

रिजवान टीम के विकेटकीपर भी होंगे। टीम में बतौर स्पिनर तबरेज शम्सी होंगे। वहीं दूसरे स्पिनर के रूप वनिंदु हसरंगा शामिल हैं। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जोस हेजलवुड, वनिंदु हसरंगा और शाहीन अफरीदी के कंधों पर होगी।

आईसीसी T20I टीम ऑफ द इयर:
जोस बटलर, मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम(कप्तान), एडेन मार्करम, मिचेल मार्श, डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, जोस हेजलवुड, वनिंदु हसरंगा, मुस्तफिजुर रहमान, शाहीन अफरादी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल