लाइव टीवी

ICC Women's ODI team of The year का ऐलान, दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

Updated Jan 20, 2022 | 15:01 IST

ICC Women's ODI team of The year: आईसीसी ने महिलाओं की वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है। टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। 

Loading ...
मिताली राज और झुलन गोस्वामी
मुख्य बातें
  • आईसीसी ने गुरुवार का महिलाओं की वनडे टीम का ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया
  • टीम की कमान इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट के हाथों में सौंपी गई है
  • टीम में भारत की दो दिग्गज खिलाड़ियों को जगह मिली है

दुबई: आईसीसी की पुरुषों की टी20 और वनडे टीम ऑफ द ईयर में किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली। इन खबरों से निराश भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए राहत की खबर महिला टीम लेकर आई।आईसीसी की विंमेंस वनडे टीम ऑफ द ईयर में दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। 

इंग्लैंड की हीथर नाइट की कप्तानी वाली टीम में जगह हासिल करने वाली दो भारतीय मिताली राज और झूलन गोस्वामी हैं। 

लेजली ली और एलिसा हिली करने की पारी का आगाज
टीम में बतौर ओपनर दक्षिण अफ्रीका की लेजली ली और ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाजी एलिसा हिली को जगह मिली है। तीसरे नबर पर बल्लेबाजी के लिए इंग्लैंड की टैमी बेमाउंट को चुना गया है। नंबर चार पर बैटिंग की कमान भारत की दिग्गज मिताली राज संभालेंगी। 

पांचवें पायदान पर इंग्लैडं की महिला टीम की कप्तान हीथर नाइट बल्लेबाजी करेगी। वो टीम की कप्तान भी चुनी गई हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर मेरीजेन कैप छठवें पायदान पर बल्लेबाजी करेंगी।

कैरिबियाई ऑलराउंडर हेली मैथ्यूज को टीम को जगह मिली है। वहीं पाकिस्तान की फातिमा सना गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी योगदान देंगी। भारत की झूलन गोस्वामी, दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल और वेस्टइंडीज की अनीसा मोहम्मद के हाथों में होगी। 

टीम इस प्रकार है:
लेजली ली, एलिसा हीली(विकेटकीपर), टैमी बेमाउंट, मिताला राज, हीदर नाइट(कप्तान), हेली मैथ्यूज, मारीजान कैप, शबनम इस्माइल,  फातिमा सना, झूलन गोस्वामी, अनीसा मोहम्मद।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल