लाइव टीवी

2019 में गूगल पर सुपरहिट रहा विश्‍व कप, युवराज सिंह सबसे ज्‍यादा किए गए सर्च

Updated Dec 11, 2019 | 17:23 IST

Google Top Trends search 2019: भारत में सबसे ज्‍यादा विश्‍व कप 2019 के बारे में लोगों ने जानकारी हासिल की।  इंग्‍लैंड ने विश्‍व कप 2019 का खिताब जीता जबकि भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में समाप्‍त हुआ।

Loading ...
इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत में गूगल पर सबसे ज्‍यादा सर्च किया गया क्रिकेट विश्‍व कप 2019
  • युवराज सिंह ने जून में संन्‍यास लिया था और उनके बारे में सबसे ज्‍यादा सर्च किया गया
  • सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली शख्स्यितों में अभिनंदन शीर्ष पर रहे

नई दिल्‍ली: क्रिकेट विश्‍व कप 2019 इस साल का सुपरहिट शो रहा। इसके अलावा भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का जलवा रहा और वह साल में सबसे ज्‍यादा सर्च किए जाने वाले खिलाड़ी बने। यह रिपोर्ट गूगल इंडिया ने जारी की है। गूगल इंडिया ने सर्च को विभिन्‍न भागों में बांटा। इस साल जिन नामों की सबसे ज्‍यादा चर्चा हुई और गूगल पर जिन्‍हें सबसे ज्‍यादा सर्च किया गया, इसकी लिस्‍ट सामने आ गई है।

अगर किसी प्रमुख इवेंट की बात की जाए तो भारत में सबसे ज्‍यादा विश्‍व कप 2019 के बारे में लोगों ने जानकारी हासिल की।  इंग्‍लैंड ने विश्‍व कप 2019 का खिताब जीता और विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में समाप्‍त हुआ था। विश्‍व कप 2019 का फाइनल मुकाबला किसी फिल्‍म से कम नहीं था, जिसमें ड्रामा और एक्‍शन खूब भरा हुआ था। इंग्‍लैंड ने न्‍यूजीलैंड की तुलना में मैच में ज्‍यादा बाउंड्री जमाई थी और इसी आधार पर वह खिताबी विजेता बनी। बता दें कि इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच पहले 50 ओवर का मैच टाई हुआ। फिर सुपर ओवर भी टाई रहा। फिर बाउंड्री के आधार पर इंग्‍लैंड विजेता बना था।

खिलाड़‍ियों में युवराज सिंह को सबसे ज्‍यादा सर्च किया गया। बता दें कि भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने जून में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। युवराज के संन्‍यास पर फैंस काफी निराश हुए क्‍योंकि वह अपने सुपरस्‍टार को विदाई मैच खेलते नहीं देख सके। 2007 वर्ल्‍ड टी20 और 2011 विश्‍व कप के हीरो हैं युवराज सिंह।

जहां तक खेल इवेंट्स की बात है तो आईपीएल को गहरा धक्‍का लगा है। साल में जिन खेल इवेंट्स के बारे में लोगों ने सबसे ज्‍यादा दिलचस्‍पी दिखाई, उसमें शीर्ष पर क्रिकेट विश्‍व कप है जबकि दूसरे स्‍थान पर प्रो कबड्डी लीग है। इसके अलावा विंबलडन, कोपा अमेरिका और ऑस्‍ट्रेलियन ओपन टॉप-5 स्‍पोर्टिंग इवेंट्स में शामिल रहे। बड़ी बात यह है कि फ्रेंच ओपन, सुपर बाउल, एशेज सीरीज, यूएस ओपन और इंडियन सुपर लीग साल में सबसे ज्‍यादा सर्च किए गए खेल इवेंट्स के टॉप-10 में जगह बना सके, लेकिन आईपीएल नदारद रहा।

बता दें कि हर साल के अंत में गूगल की तरफ से अलग अलग क्षेत्रों में टॉप सर्च किए गए लोगों की लिस्‍ट जारी की जाती है। इसमें पॉप कल्‍चर, खेल, म्‍यूजिक, राजनीति और खबरें शामिल हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल