लाइव टीवी

ICC ODI Rankings: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान लूस ने लगाई लंबी छलांग, टॉप-4 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा

Updated Jun 14, 2022 | 16:58 IST

Latest ICC Women's ODI Rankings: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान सुने लूस ने आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। वहीं, बल्लेबाजी रैकिंग में टॉप-4 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सुने लूस
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग
  • लूस को 7 पायदान का फायदा
  • बैटिंग रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं

दुबई: दक्षिण अफ्रीका की कप्तान सुने लूस को ताजा आईसीसी महिला वनडे गेंदबाज और ऑलराउंडर रैंकिंग में बढ़त मिली है। लूस ने पिछले हफ्ते तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के शुरुआती मैच में आयरलैंड के खिलाफ 3/16 विकेट लेकर सबको प्रभावित किया और इससे गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में 26 वर्षीय कप्तान ने लंबी छलांग लगाई है। दक्षिण अफ्रीका की कप्तान गेंदबाजों की रैंकिंग में सात पायदान की बढ़त के साथ 39वें स्थान पर पहुंच गईं, जबकि ऑलराउंडर रैंकिंग में दो स्थान की छलांग के साथ 13वें स्थान पर आ गईं।

टीम की साथी शबनीम इस्माइल ने भी आयरलैंड के खिलाफ उस मैच में तीन विकेट लिए थे, लेकिन गेंदबाजों की रैंकिंग में यह अनुभवी अभी भी इंग्लैंड के स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन के बाद दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं। वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में बहुत अधिक बदलाव नहीं हुआ, हालांकि आयरलैंड के खिलाफ लौरा वोल्वार्ट की विफलता ने दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली से एक स्थान नीचे पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें: संन्यास के बाद मिताली ने खोले दिल के 'राज', 2017 विश्व कप के बाद बदली महिला क्रिकेट की तस्वीर

शीर्ष चार में उनका स्थान ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने लिया, जिसका अर्थ है कि अब दुनिया के शीर्ष चार वनडे बल्लेबाजों में से तीन ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी हैं। दक्षिण अफ्रीका की एक जोड़ी ने गेंदबाजों की नई टी20 रैंकिंग में बढ़त बनाई है, जिसमें तेज गेंदबाज तुमी सेखुखुने और स्पिनर नोनकुलुलेको म्लाबा आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग तक पहुंच गई।

सेखुखुने ने अंतिम मैच में तीन विकेट और श्रृंखला में कुल आठ विकेट लिए और गेंदबाज रैंकिंग में दो स्थान की छलांग लगाकर 25वें स्थान पर काबिज हो गई। बल्लेबाजों की रैंकिंग में वोल्वार्ट एक पायदान ऊपर चढ़कर 20वें स्थान पर पहुंच गईं, जबकि आयरलैंड की युवा गैबी लुईस भी एक स्थान की बढ़त के साथ 22वें स्थान पर आ गईं।

यह भी पढ़ें: महिला क्रिकेटर कैथरीन और नताली ने एक-दूसरे को बनाया हमसफर, लंबे रिलेशनशिप के बाद रचाई शादी

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल