लाइव टीवी

Corona Impact: आईसीसी ने प्रशंसकों के लिए खोला 45 साल पुरानी 'यादों का पिटारा'   

Updated Mar 27, 2020 | 14:34 IST

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से सूने पड़े मैदानों और लॉकडाउन के बीच घर पर समय गुजार रहे क्रिकेट प्रशंसकों को बड़ा तोहफा दिया है।

Loading ...
indis vs Australia WC 2003 Final
मुख्य बातें
  • आईसीसी ने खोले अपनी आर्काइव के दरवाजे
  • प्रशंसक उठा पाएंगे साल 1975 के बाद के यादगार मैचों का लुत्फ
  • आईसीसी के आधिकारिक प्रसारणकर्ता कर सकेंगे इन मैचों का प्रसारण, फेसबुक पेज पर भी प्रशंसक उठा सकते हैं लुत्फ

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कोविड-19 महामारी के बीच मैच फुटेज का अपना पुराना संग्रह दर्शकों के लिये खोल दिया है जिसमें भारत की विश्व कप जीत के अनमोल पल भी शामिल हैं। इससे दर्शक घर बैठे यादगार क्रिकेट मैचों , मुख्य अंश और आईसीसी फिल्मों का मजा ले सकेंगे। आईसीसी ने अपने प्रसारण साझेदार के साथ मिलकर 1975 से अब तक के टूर्नामेंटों के मैच उपलब्ध कराये हैं जिनमें महिला और पुरुष विश्व कप, टी20 विश्व कप और चैम्पियंस ट्रॉफी के अलावा अंडर 19 विश्व कप शामिल हैं।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने कहा, 'एक खेल उद्योग के तौर पर हम अभूतपूर्व दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में प्रशंसकों से जुड़ना और भी जरूरी है।' उन्होंने कहा, 'दुनिया भर में कहीं भी इस समय क्रिकेट नहीं हो रहा है। इसलिये हमने अपने प्रसारण साझेदार के साथ मिलकर आर्काइव से पुराने मैच प्रसारित करने का फैसला किया ताकि उन यादों को दोबारा जिया जा सके।'

इसके अलावा आईसीसी के फेसबुक पेज पर भी 'वॉच पार्टीज' में पुराने मैच देखे जा सकते हैं। आईसीसी सोशल मीडिया चैनल, आईसीसी वेबसाइट और मोबाइल एैप पर भी लोग इससे जुड़ सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल