लाइव टीवी

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए 6 खिलाड़ी हुए नॉमिनेट, एक भारतीय गेंदबाज भी लिस्ट में शामिल

Updated Sep 06, 2021 | 15:41 IST

ICC Player of the Month nominations: आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन पुरुष और तीन महिला क्रिकेटरों को नॉमिनेट किया गया है। लिस्ट में एक भारतीय गेंदबाजी भी शामिल है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
साथी खिलाड़ियों के साथ जसप्रीत बुमराह (बीच में)।
मुख्य बातें
  • अगस्त महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ
  • जो रूट और शाहीन अफरीदी नामित
  • एक भारतीय भी लिस्ट में शामिल है

दुबई: इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अगस्त महीने के ‘आईसीसी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया है। बुमराह के अलावा पुरूष वर्ग में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी नामांकित हैं। महिला वर्ग में थाईलैंड की नत्ताया बूचाथाम, आयरलैंड की गैबी लुईस और ऐमियर रिचर्डसन को नामांकन मिला है।

बुमराह का पहले टेस्ट में धमाल

बुमराह ने पहले टेस्ट में नौ विकेट लिये। इसके बाद दूसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी के साथ नौवे विकेट के लिये 89 रन की साझेदारी की जो भारत की जीत में निर्णायक साबित हुई। वहीं इंग्लैंड के लिये कप्तान रूट ने तीनों टेस्ट में शतक जमाये और टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे। वहीं अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट में 18 विकेट लिये। दूसरे टेस्ट में उन्होंने दस विकेट चटकाये और यह कारनामा करने वाले पाकिस्तान के चौथे सबसे युवा गेंदबाज बन गए।

नत्ताया का बल्ले-गेंद से कमाल 

महिला क्रिकेट में नत्ताया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया। उसकी बदौलत थाईलैड ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीती। आयरलैंड की लुईस और रिचर्डसन के शानदार खेल की मदद से उनकी टीम ने टी20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर के चार में से तीन मैच जीते।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल