लाइव टीवी

कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे टी20 विश्व कप हीरो को आईसीसी ने किया सलाम, बताया रीयल हीरो

Updated Mar 29, 2020 | 06:00 IST

आईसीसी ने साल 2007 में टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे खिलाड़ी को कोरोना के खिलाफ जंग में सक्रिय भागीदारी करने पर सलाम किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Joginder Sharma
मुख्य बातें
  • हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर कार्यरत हैं पूर्व ऑलराउंडर जोगिंदर शर्मा
  • 2007 टी20 विश्व कप के फाइनल में आखिरी ओवर में पाकिस्तान के खिलाफ दिलाई थी रोमांचक जीत
  • कोरोना के खिलाफ जंग में लॉकडाउन के दौरान कर रहे हैं पुलिस अधिकारी के रूप में सक्रियता से काम

नई दिल्ली: भारत में भी कोरोना वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसारता  जा रहा है। इस जानलेवा वायरस से लोगों को बचाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया। सरकार द्वारा घोषित इस लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार की मशीनरी पूरी मुस्तैदी के साथ जुटी है। इस काम में सबसे अहम योगदान डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ और सफाई कर्मियों के बाद अगर कोई दे रहा है तो वो है पुलिस। ये सभी अपनी जान की परवाह किए बगैर देश की जनता को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए दिन रात काम में जुटे हैं। 

ऐसे में क्रिकेट से पुलिस सेवा में आए पूर्व भारतीय क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा भी कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने के काम में जुटे हैं। कोरोना के खिलाफ इस जंग में 2007 के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे जोगिंदर शर्मा के जज्बे को आईसीसी ने ट्वीट कर सलाम किया है। जोगिंदर वर्तमान में हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर कार्यरत हैं। 

आईसीसी ने ट्वीट कर कहा, 2007 में टी20 वर्ल्ड कप हीरो, साल 2020 में रियल वर्ल्ड हीरो। क्रिकेट के बाद करियर की दूसरी पारी में बतौर पुलिस अधिकारी भारत के जोगिंदर शर्मा उन लोगों में शामिल हैं जो कोराना वायरस की वजह से उपजे स्वास्थ्य आपातकाल के समय अपना योगदान दे रहे हैं।'

2007 टी20 विश्व कप फाइनल में दिलाई थी रोमांचक जीत 
हरियाणा के रोहतक में जन्मे जोगिंदर शर्मा ने भारत के लिए अपने करियर में 4 वनडे और 4 टी20 मैच खेले। वो साल 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे थे। पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर की आखिरी गेंद में पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक का विकेट हासिल कर उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। श्रीसंत ने उनकी गेंद पर कैच लपका था। उसके बाद भारत के बच्चे बच्चे की जुबान पर उनका नाम आ गया था। इसके बाद उन्हें हरियाणा पुलिस में नौकरी दी गई थी। 

साल 2004 में किया था टीम इंडिया के लिए डेब्यू 
36 वर्षीय जोगिंदर हरियाणा की रणजी टीम के कप्तान भी रहे। उन्होंने करियर में 77 प्रथम श्रेणी, 80 लिस्ट ए और 63 टी20 मैच खेले। वो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में भी शामिल रहे। साल 2004 में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में वनडे डेब्यू किया था। इसके बाद वो आखिरी बार 207 में टी-20 विश्व कप में भारत की जर्सी में खेलते नजर आए थे। करियर में उन्होंने वनडे में एक और टी20 में 4 विकेट टीम इंडिया के लिए हासिल किए। हरियाणा के लिए वो आखिरी बार साल 2017 में खेले थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल