लाइव टीवी

आईसीसी का फैसला, भारतीय अंपायर नितिन मेनन को एलीट पैनल में बरकरार रखा

Updated Jun 16, 2022 | 16:08 IST

Nitin Menon in ICC Elite panel again: आईसीसी ने भारतीय अंपायर नितिन मेनन को आईसीसी के अंपायर्स एलीट पैनल में बरकरार रखा है। मेनन 11 सदस्यों में एकमात्र भारतीय हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अंपायर नितिन मेनन (BCCI)
मुख्य बातें
  • आईसीसी एलीट पैनल में भारतीय अंपायर नितिन मेनन बरकरार
  • नितिन मेनन इस पैनल में एकमात्र भारतीय अंपायर
  • इंदौर के हैं 38 वर्षीय अंपायर नितिन मेनन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत के नितिन मेनन को आईसीसी एलीट पैनल में बरकरार रखा है और वह इस महीने के अंत में पहली बार श्रीलंका में तटस्थ अंपायर के रूप में अपनी सेवाएं देंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि आईसीसी ने मेनन का एलीट पैनल में कार्यकाल एक साल के लिये बढ़ाया है। इंदौर के 38 वर्षीय मेनन एलीट पैनल के 11 सदस्यों में अकेले भारतीय हैं।

अधिकारी ने कहा, ‘‘आईसीसी ने हाल में मेनन का कार्यकाल एक साल के लिये बढ़ा दिया है। वह पिछले तीन - चार वर्षों में हमारे प्रमुख अंपायर रहे हैं। वह इस महीने के आखिर में तटस्थ अंपायर के रूप में पदार्पण करेंगे।’’

मेनन को 2020 में कोविड-19 महामारी की शुरुआत में एलीट पैनल में शामिल किया गया था। वह एस वेंकटराघवन और एस रवि के बाद एलीट पैनल में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय बने थे।

मेनन हालांकि भारत में ही अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर पाये थे, क्योंकि आईसीसी ने स्थानीय अंपायरों को यात्रा प्रतिबंधों के कारण घरेलू श्रृंखला के मैचों में अंपायरिंग की अनुमति दी थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल