लाइव टीवी

ICC T20I Ranking: टी20 रैंकिंग में केएल राहुल को हुआ एक स्थान का फायदा, जानिए किस नंबर पर हैं विराट कोहली

Updated Feb 15, 2021 | 20:45 IST

ICC T20I rankings for batsmen: आईसीसी ने टी20 बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को फायदा हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
विराट कोहली और केएल राहुल

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टी20 खिलाड़ियों की ताजा रैकिंग जारी कर दी है। टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। राहुल के 816 रेटिंग अंक हैं। वहीं, कप्तान विराट कोहली रैंकिंग में सातवें स्थान पर बरकार हैं। कोहली के 697 रेटिंग हैं। बता दें कि बल्लेबाजों की टॉप 10 रैंकिंग में भारत के दो खिलाड़ी शामिल हैं जबकि टॉप 10 बॉलर्स और ऑलराउंडर्स की लिस्ट एक भी भारतीय को जगह नहीं पा सका है।

लंबे समय से टॉप पर हैं डेविड मलान

बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड के डेविड मलान (915 अंक) टॉप पर हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा प्‍वाइंट्स के साथ लंबे समय से अपनी बादशाहत कायम कर रखी है। आने वाले वक्त में भी उन्हें कोई चुनौती मिलती नजर नहीं रही। राहुल के दो नंबर पर पहुंचने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान आरोन फिंच (808 अंक) तीसरे पाएदान पर खिसक गए हैं। उनके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (801 अंक) के नंबर आता है। ऑस्ट्रेलिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (701 अंक) पांचवें नंबर पर हैं। वहीं, अफगानिस्‍तान के बल्‍लेबाज हजरतुल्‍लाह जाजई (676) दसवें स्‍थान पर हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में राशिद टॉप पर

टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग की बात की जाए तो दक्षिण अफीका के तबरेज शम्‍सी (733) को दो स्‍थान का फायदा हुआ है और वह दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान (736) शीर्ष पर काबिज हैं। दूसरी ओर बैन के बाद अंतराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (268 अंक) ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इस लिस्ट में अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (294 अंक) टॉप पर बने हुए हैं। गौरतलब है कि आईसीसी ने यह टी20 रैंकिंग पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद जारी की है। पाकिस्तानी टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल