लाइव टीवी

ICC Women's T20 World Cup 2020: जानिए किस तरह दबाव दूर कर रही है टीम इंडिया 

Updated Feb 20, 2020 | 18:34 IST

भारतीय महिला टीम शुक्रवार को महिला टी-20 विश्व कप 2020 के पहले मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने जा रही है। जानिए इस बड़े मुकाबले से पहले किस तरह दबाव कम कर रही है टीम इंडिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Indian Women's Cricket team

सिडनी: पहली बार आईसीसी खिताब जीतने की आस लेकर ऑस्ट्रेलिया पहुंची भारतीय टीम शुक्रवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी। भारतीय टीम 2009 से 2028 के बीच तीन बार सेमीफाइनल तक का सफर तय कर चुकी है। हरमनप्रीत की कप्तानी में साल 2018 में भारतीय टीम 8 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंची थी। जहां इंग्लैंड के खिलाफ टीम के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था। ऐसे में टीम इंडिया एक बार फिर हरमनप्रीत की कमान में विश्व विजय हासिल करने आई है। 

इस बार टीम इंडिया बड़े मैच से पहले खुद पर दवाब कम करने के लिए कई तरह के नुस्खे आजमा रही है जिसमें से एक का खुलासा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले से पहले हरमनप्रीत कौर ने किया है। 

जब आप बड़े मुकाबले खेल रहे होते हैं तब आप कई बार अपने ऊपर ज्यादा दबाव बना लेते हैं। ऐसे में खुद को रिलैक्स रखना भी जरूरी होता है। ऐसे में हम ड्रेसिंग रूम में गाने बजाते हैं। टीम में हर किसी को पंजाबी गाने पसंद हैं। किसी एक या दो फेवरेट गाने का नाम ले पाना मेरे लिए मुश्किल है। पूरी टीम अच्छी मनोस्थिति में है। हर कोई इस मौके का लुत्फ उठा रहा है। मैं अपनी टीम को गुड लक विश करना चाहूंगी। आशा करती हूं कि ये टीम विश्व कप में अच्छा करेगी।'

टीम इंडिया को विश्व कप के ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ जगह मिली है। ग्रुप की टॉप टू टीमों को 5 मार्च को खेले जाने वाले सेमीफाइनल में खेलने का मौका मिलेगा। भारतीय टीम अपने विश्व कप अभियान का आगाज 21 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जाने वाले मुकाबले के साथ कर रही है। इसके अलावा उसे 24 फरवरी को बांग्लादेश, 27 फरवरी को न्यूजीलैंड और 29 फरवरी को श्रीलंका से भिड़ना है। 

टीम इंडिया के विश्व कप में मैच 

दिनांक            बनाम              वेन्यू 
21 फरवरी    ऑस्ट्रेलिया         सिडनी 
24 फरवरी    बांग्लादेश          वाका, पर्थ 
27 फरवरी    न्यूजीलैंड           मेलबर्न 
29 फरवरी    श्रीलंका             मेलबर्न 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल