लाइव टीवी

ICC World Test Championship: लॉर्ड्स टेस्ट में न्यूजीलैंड की हार के बाद जानिए अंक तालिका का हाल

Updated Jun 05, 2022 | 19:24 IST

लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम की 5 विकेट से जीत का बड़ा असर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में दिखा है।

Loading ...
इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड लॉर्ड्स टेस्ट
मुख्य बातें
  • लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने चौथे दिन न्यूजीलैंड को दी 5 विकेट से मात
  • पिछले 17 टेस्ट में इंग्लैंड को मिली दूसरी जीत
  • जो रूट ने इंग्लैंड के लिए खेली मैच जिताऊ शतकीय पारी

लंदन: न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने रविवार को 5 विकेट से जीत हासिल की। पिछले 17 टेस्ट में इंग्लैंड की ये दूसरी टेस्ट जीत है। जो रूट ने मैच की चौथी पारी में 170 गेंद में नाबाद 115 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका अदा की। उन्हें इस मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

सातवें स्थान पर खिसकी डिफेंडिंग चैंपियन न्यूजीलैंड
इस मैच में हार जीत का आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप पर बड़ा अंतर देखने को मिला। मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड लॉर्ड्स टेस्ट में हार के बाद अंक तालिका में छठे से खिसककर सातवें पायदान पर आ गई है। कीवी टीम के चार सीरीज में खेले 7 मैच में 2 जीत 4 हार और एक ड्रॉ के साथ कुल 28 अंक हो गए हैं। उसका जीत प्रतिशत 33.33 का है। 

इंग्लैंड को हुआ एक स्थान का फायदा
वहीं इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स में जीत के साथ ही अंक तालिका में आखिरी पायदान से एक स्थान की छलांग के साथ आठवें नंबर पर आ गई है। उसके खाता में कुल 30 अंक हैं लेकिन जीत प्रतिशत 19.23 का है। जो कि बांग्लादेश से ज्यादा और न्यूजीलैंड से कम है। इंग्लैंड ने 4 सीरीज में अबतक कुल 13 टेस्ट खेले हैं जिसमें से 2 में उसे जीत मिली है जबकि 7 में हार का मुंह देखना पड़ा है। जबकि 4 मुकाबले बराबरी पर समाप्त हुए हैं। 

पहले पायदान पर काबिज है ऑस्ट्रेलिया
अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया 75 जीत प्रतिशत और 72 अंक के साथ पहले पायदान पर काबिज है। वहीं द. अफ्रीका 71.43 जीत प्रतिशत और 60 अंक के साथ दूसरे और पिछले बार की उपविजेता भारत 58.56 जीत प्रतिशत और 77 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है। श्रीलंका चौथे, पाकिस्तान पांचवें और वेस्टइंडीज की टीम छठे पायदान पर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल