लाइव टीवी

ICC Test Championship: वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत के बाद ऐसा है प्वाइंट्स टेबल का हाल 

Updated Dec 06, 2020 | 12:48 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड की पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से जीत के बाद ऐसा है आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में प्वाइंट्स टेबल का हाल।

Loading ...
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

हैमिलटन: न्यूजीलैंड ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन पारी और 134 रन के अंतर से मात देकर सीरीज में 1-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में कप्तान केन विलियमसन की 251 रन की पारी की बदौलत बनाए 7 विकेट पर 519 रन के जवाब में कैरेबियाई टीम की पहली पारी 138 रन पर ढेर हो गई और उसे फॉलोऑन के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके बाद दूसरी पारी में जर्मेन ब्लैकवुड(104) के शतक और अल्जारी जोसेफ(86) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत विंडीज की टीम 247 रन बना सकी और कीवी टीम ने मैच पारी के अंतर से अपने नाम कर लिया। 

चौथे पायदान पर काबिज है न्यूजीलैंड
इस जीत के लिए न्यूजीलैंड को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 60 अंक मिले। चैंपियनशिप में तीसरी सीरीज खेल रही कीवी टीम की 4 जीत और चार हार के साथ कुल 240 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड के बाद चौथे पायदान पर काबिज है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के 3 सीरीज में 7 जीत और 2 हार और 1 ड्रॉ के साथ 296 अंक हैं। लेकिन उसका पीसीटी पर्सेंटेज 82.5 है और नई अंक प्रणाली के अनुसार वो पहले पायदान पर है। 

दूसरे नंबर पर है टीम इंडिया 

टीम इंडिया के 4 सीरीज में 7 जीत और 2 हार के साथ कुल 360 अंक हैं और उसका पीसीटी 75 प्रतिशत है। वहीं तीसरे पायदान पर काबिज इंग्लैंड के 4 सीरीज में 8 जीत और 4 हार के साथ कुल 292 अंक हैं और उसका पीसीटी पर्सेंटेज 60.8 है। कीवी टीम का पीसीटी पर्सेंटेज 57.1 है। ऐसे में इन चार टीमों के बीच ही चैंपियनशिप की रेस चल रही है। 6-6 सीरीज के बाद संभवत: इन्हीं चार टीमों में से दो लॉर्ड्स के मैदान पर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए दो-दो हाथ करती दिख सकती हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल