लाइव टीवी

World Test Championship: ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान दूसरे टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद जानिए कैसा है प्वाइंट्स टेबल का हाल?

Updated Mar 16, 2022 | 19:55 IST

ICC World Test Championship Points Table: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी के बाद कराची टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद जानिए कैसा है आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में प्वाइंट्स टेबल का हाल?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची में खेला गया टेस्ट हुआ ड्रॉ
  • दोनों टीमों के खाते में आए 4-4 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स
  • दोनों टीमें अंक तालिका में पहले दूसरे पायदान पर मजबूती से हैं काबिज

कराची: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची में खेला गया तीन मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को ड्रॉ हो गया। जीत के लिए चौथी पारी में मिले 506 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम 7 विकेट खोकर 443 रन बना सकी और रोमांचक अंदाज  कराची टेस्ट भी ड्रॉ हो गया। 

पहले स्थान पर डटा हुआ है ऑस्ट्रेलिया 
ऐसे में लगातार दो मैच ड्रॉ होने के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान पहले और दूसरे पायदान पर मजबूती से काबिज हो गई हैं। मैच के बराबरी पर समाप्त होने पर दोनों टीमों के खाते में 4-4 अंक और जुड़ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के अब तक खेले 7 टेस्ट में 4 जीत और 3 ड्रॉ के साथ 60 अंक हो गए हैं। उसका जीत प्रतिशत सबसे ज्यादा 71.42 का है। 

दूसरे पायदान पर काबिज है पाकिस्तान, चौथे पर है भारत
वहीं पाकिस्तान के खाते में टीम 6 टेस्ट मैच में 3 जीत, एक हार और 2 ड्रॉ के साथ 44 अंक हो गए हैं और वो 61.11 जीत प्रतिशत के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है। प्वाइंट्स टेबल में दक्षिण अफ्रीका 36 अंक के साथ तीसरे और भारत 77 अंक के साथ चौथे पायदान पर है। दक्षिण अफ्रीका का जीत प्रतिशत 60 और भारत का 58.33 है। भारत के खिलाफ 0-2 के अंतर से सीरीज गंवाने के बाद श्रीलंका 50 प्रतिशत जीत प्रतिशत और 24 अंक के साथ पांचवें स्थान पर सरक गई है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल