लाइव टीवी

बांग्लादेश के टी20 टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा, एक-दो दिन में नहीं कर सकता चमत्कार

Updated Aug 21, 2022 | 15:19 IST

शाकिब अल हसन ने टी20 टीम की कप्तानी संभालने के बाद कहा है कि वो एक दो दिन में चमत्कार करके काया पलट नहीं कर सकता है। जो ऐसा सोचते हैं वो मूर्खों की रियासत में रह रहे हैं।

Loading ...
शाकिब अल हसन

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पिछले कुछ महीनों से अंतरराष्ट्रीय टी20 में संघर्ष कर रही बांग्लादेश क्रिकेट टीम की कमान अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन के हाथों में सौंप दी है। उनकी कप्तानी में टीम की पहली बड़ी परीक्षा एशिया कप में होनी है। 

ऐसे में शाकिब ने अपने प्रशंसकों से कहा कि वो उनसे ज्यादा अपेक्षा ना करें। चीजें एक दो दिन पूरी तरह नहीं बदल सकती हैं। टीम में पूरी तरह बदलाव कोई एक व्यक्ति अकेले नहीं ला सकता। एक झटके में स्थितियों के बदलाव के सपने जो लोग देख रहे हैं वो मू्र्खों के साम्राज्य में रह रहे हैं। 

मुश्किल वक्त में सौंपी गई है शाकिब के हाथों में कमान
शाकिब को एशिया कप के अलावा ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाले टी20 विश्वकप के लिए भी टीम की कमान सौंपी गई है। ऐसे में भारत के पूर्व ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम को टीम का तकनीकि निदेशक नियुक्त किया है। ऐसे में जब शाकिब से बतौर कप्तान टीम के गोल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनका कोई गोल नहीं है। उनका लक्ष्य केवल टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है और ये सब उस तैयारी का हिस्सा है। अगर कोई ऐसा सोच रहा है कि मैं एक या दो दिन में सबकुछ सकता हूं, यो कोई आकर स्थितियों को बदल देगा तो वो वो मूर्खों की रियासत में रह रहा है।

अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम जाएगी आगे
शाकिब ने आगे कहा कि जो टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी वो विश्व कप में आगे जाएगा। टी20 क्रिकेट के शुरुआती दौर से अबतक वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। साल 2016 के एशिया कप के फाइनल में पहुंचना उनकी उपलब्धि रहा है। उन्होंने छोटे फॉर्मेट में नए सिरे से शुरुआत करने पर जोर दिया। 

टी20 में करनी होगी नए सिरे से शुरुआत
शाकिब ने कहा, हमने पहली बार टी20 क्रिकेट साल 2006 में खेली थी। उसके बाद से अहतक हम इस फॉर्मेट में अच्छे रिजल्ट नहीं दे सके हैं। हम अन्य टीमों के मुकाबले में इस फॉर्मेट में बहुत पीछे हैं ऐसे में हमारे पास नए सिरे से शुरुआत करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

बांग्लादेश ने एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। शाकिब की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम साल 2016 जैसा प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद करेगी। जहां भारत के खिलाफ दिनेश कार्तिक की धमाकेदार पारी की बदौलत 

बांग्लादेश की टीम:
शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, मोसद्दिक हुसैन, महमूदुल्लाह, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, परवेज हुसैन एमोन, नुरुल हसन सोहन और तस्कीन अहमद।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल