लाइव टीवी

58 सालों का रिकॉर्ड टूट गया, इन दो पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचा नया इतिहास

Updated Mar 08, 2022 | 21:12 IST

PAK vs AUS, Highest Partnership Record: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दो बल्लेबाजों ने मंगलवार को रावलपिंडी टेस्ट के अंतिम दिन के दौरान पार्टनरशिप का एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए 58 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इमाम उल हक और अब्दुल्लाह शफीक की रिकॉर्ड पार्टनरशिप
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच
  • इमाम उल हक और अब्दुल्लाह शफीक ने 58 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर हुई रनों की बारिश, मैच हुआ ड्रॉ

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में तीन पारियां ही हो पाईं और पांच दिन तक मैच चलने के बावजूद नतीजा ड्रॉ रहा। पाकिस्तानी टीम ने पहली पारी में 4 विकेट पर 476 रन बनाकर पारी घोषित की। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने जवाब में 459 रन बनाकर मैच को ड्रॉ की तरफ धक्का दे दिया। पाकिस्तान ने अंतिम दिन दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 252 रन बनाए और मैच ड्रॉ हो गया। इसी बीच अंतिम दिन पाकिस्तान के दोनों ओपनर्स- इमाम उल हक और अब्दुल्लाह शफीक ने एक जबरदस्त रिकॉर्ड भी बना डाला।

ओपनर्स अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक पाकिस्तान की पहली सलामी जोड़ी बन गयी है जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतकीय साझेदारी निभायी। इन दोनों ने पाकिस्तान की पहली पारी में 105 रन की भागीदारी की थी। जबकि उनकी दूसरी पारी में 252 रनों की अटूट साझेदारी पाकिस्तान की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नया रिकार्ड है। इन दोनों खिलाड़ियों ने खालिद इबादुल्ला और अब्दुल कादिर के बीच 1964 में कराची में बने 249 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा।

वहीं इस मैच में इमाम उल हक ने भी कमाल किया। उन्होंने दोनों पारियों में शतक जड़कर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली। बल्लेबाजी के लिए सटीक दिख रही इस पिच पर इमाम ने पहली पारी में 157 रनों की पारी खेली। जबकि दूसरी पारी में इमाम ने नाबाद 111 रनों की पारी को अंजाम दिया। इमाम उल हक लंबे समय बाद एक बार फिर से लय में नजर आए हैं।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट मैच की रिपोर्ट और कैसे लगा रनों का अंबार, यहां जानिए

रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तानी टीम के सिर्फ 4 विकेट ही गिरे जो कि पहली पारी में गिरे थे। इसके अलावा दूसरी पारी में भी उनका कोई विकेट नहीं गिरा। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम नोमान अली का शिकार बनी जिन्होंने अकेले 6 विकेट चटका दिए और ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पारी में 459 रन पर सिमट गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल