लाइव टीवी

IPL 2022 Auction players list: आईपीएल नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के 47 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, ये हैं स्टार्स

Updated Feb 01, 2022 | 21:56 IST

IPL 2022 Auction registered player's list: आईपीएल 2022 के लिए 590 रजिस्टर्ड क्रिकेटरों की सूची मंगलवार को जारी कर दी गई। जिन खिलाड़िियों की बोली लगेगी उनमें 47 ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
डेविड वॉर्नर की भी आईपीएल नीलामी में लगेगी बोली
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 मेगा नीलामी
  • रजिस्टर्ड खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी
  • ऑस्ट्रेलिया के 47 खिलाड़ियों की लगेगी बोली

IPL 2022 Auction players list: 47 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सूची में पैट कमिंस और डेविड वार्नर शीर्ष पर हैं, जिनकी बोली बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेगा नीलामी में लगाई जाएगी। आईपीएल ने मंगलवार को 590 खिलाड़ियों की पूरी सूची की घोषणा की, पिछले महीने खुद को नामांकित करने वाले 1200 से अधिक खिलाड़ियों में से हैं, जो दो दिवसीय 'मेगा नीलामी' में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

कमिंस और वार्नर के साथ, टी20 विश्व कप विजेता स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, मैथ्यू वेड, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा और एश्टन एगर भी मार्की सेट का हिस्सा होंगे।

ये मार्की उन 48 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका रिजर्व प्राइस सबसे ज्यादा 200 लाख है। एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, केन रिचर्डसन और क्रिस लिन 150 लाख के अगले ब्रैकेट में हैं। सीनियर खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनकैप्ड पंद्रह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नीलामी पूल में हैं, जिनमें हेडन केर, मैट शॉर्ट और टॉम रोजर्स शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में बीबीएल सीजन शानदार प्रदर्शन किया था।

इसे भी पढ़ेंः जिंबाब्वे के इस एक खिलाड़ी की आईपीएल नीलामी में लगेगी बोली, कहलाता है सुपरओवर का उस्ताद

लेकिन 20 लाख के सबसे निचली लिस्ट में 11 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में 18 वर्षीय एनएसडब्ल्यू ऑलराउंडर एडन काहिल का नाम है, जो वर्तमान में कैरेबियन में अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ है। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "दो करोड़ रुपये उच्चतम आरक्षित मूल्य है और 48 खिलाड़ियों ने खुद को इस वर्ग में रखने का फैसला किया है।"

1.5 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य के साथ नीलामी सूची में 20 खिलाड़ी हैं, जबकि 34 खिलाड़ी एक करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य वाले क्रिकेटरों की सूची में हैं। बेंगलुरु में एक्शन से भरपूर आईपीएल 2022 खिलाड़ी नीलामी के दौरान कुछ बेहतरीन भारतीय और विश्व क्रिकेट प्रतिभाओं की सेवाएं हासिल करने के लिए 10 फ्रेंचाइजी इन पर बोली लाएंगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल