लाइव टीवी

IND vs ENG 3rd ODI: जानिए, भारत-इंग्लैंड तीसरे वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम

Updated Jul 17, 2022 | 08:00 IST

IND vs ENG 3rd ODI Manchester Cricket Stadium Pitch Report: आज भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा। जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का संभावित हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मैनचेस्‍टर पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज
  • रविवार को खेला जाएगा तीसरा वनडे
  • दोनों टीमें इस समय सीरीज में 1-1 से बराबर

मैनचेस्‍टर: भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा व अंतिम मुकाबला आज मैनचेस्‍टर में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा। मैच का टॉस दोपहर 3 बजे होगा। इस समय दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। आज के मुकाबले का जो विजेता बनेगा, सीरीज उसी के नाम होगी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने द ओवल में खेले गए पहले वनडे में इंग्‍लैंड को 10 विकेट से धूल चटाई थी। इसके बाद जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्‍लैंड ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स में दमदार वापसी की और मुकाबला 100 रन से जीता। अब दोनों टीमें तीसरा वनडे जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगाती हुई नजर आएंगी।

मैनचेस्‍टर स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट (IND vs ENG 3rd Odi Pitch Report)

भारत और इंग्‍लैंड के बीच मैनचेस्‍टर में होने वाले तीसरे वनडे में बल्‍लेबाजों का दमखम देखने को मिल सकता है। यहां की पिच पर बल्‍लेबाजों को पहले भी मदद मिलती आई है। इसकी पुष्टि इस बात से भी होती है कि मैनचेस्‍टर में खेले गए पिछले 9 मुकाबलों में पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने 6 मर्तबा 290 या ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया है। दोनों ही टीमों के पास कई धाकड़ बल्‍लेबाज हैं, जिसे देखते हुए लगता है कि यह मुकाबला हाई स्‍कोरिंग रहने वाला है। मैनचेस्‍टर में पिछले 9 वनडे जो खेले गए, उसमें पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने 8 मुकाबले जीते हैं। इससे एक बात तो साफ है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला ले सकती है।

आज कैसा रहेगा मैनचेस्‍टर का मौसम (Manchester Weather Forecast Today)

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरे वनडे में गर्मी का असर देखने को मिल सकता है। रविवार को मैनचेस्‍टर का मौसम साफ रहने की संभावना है। यहां इस समय गर्मी है और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेंटीग्रेड तक रह सकता है। वैसे, भारतीय खिलाड़‍ियों के लिए इतने तापमान की गर्मी टेंशन वाली बात नहीं होगी। मैच में खिलड़ियों को थोड़ी उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जो 40 प्रतिशत के आसपास रह सकती है। हवा के तकरीबन 14 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल