लाइव टीवी

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, दिग्गज बल्लेबाज की 5 महीने बाद हुई वापसी

Updated May 22, 2022 | 19:22 IST

India’s Test squad for rescheduled England Test: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारतीय खिलाड़ी
मुख्य बातें
  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2022
  • भारत को पांचवां टेस्ट खेलना है
  • यह टेस्ट पिछले साल नहीं हो पाया था

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए इंडियन स्क्वाड की घोषणा कर दी है। टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है, जिसकी कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। बता दें कि टेस्ट एक जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा। यह टेस्ट पांच मैचों की सीरीज का आखिर मुकाबला है, जो पिछले साल कोरोना वायरस संक्रमण के कारण आयोजित नहीं हो सका था।

पुजारा की पांच महीने बाद वापसी

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहने वाले दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। पुजारा ने ससेक्स के लिए खेलते हुए काउंटी चैंपियनशिप में रन बनाकर शानदार फॉर्म दिखाई। उन्होंने लगातार चार शतक ठोके और अपनी टीम के लिए अहम भूमिका निभाई। उन्होंने इस दौरान 2 दोहरा शतक भी जड़े। पुजारा ने 143.40 की औसत से चार मैचों की सात पारियों में  717 रन जुटाए।

पुजारा करीब पांच महीने बाद टीम में लौटे हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी टेस्ट इसी साल 11 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध केपटाउन में खेला था। इस मैच की पहली पारी में पुजारा ने 43 और दूसरी पारी में 9 रन बनाए थे। पुजारा दक्षिण अफ्रीका से पहले न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ भी टेस्ट में रनों के लिए जूझते हुए नजर आए थे। ऐसे में उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। 

गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को मिला इनाम

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। भारत के लिए वनडे डेब्यू कर चुके कृष्णा को टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया है। हालांकि, पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम में शामिल रहे अजिंक्य रहाणे के नाम पर विचार नहीं किया गया। वह आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। वैसे, पुजारा की तरह रहाणे भी श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रहे। उन्होंने भी आखिरी मैच इसी साल जनवरी में खेला था। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल