लाइव टीवी

सलमान बट ने उठाए रिषभ पंत की तकनीक पर सवाल, कहा-ऐसे खेलेंगे तो...

Updated Aug 29, 2021 | 12:57 IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन कर रहे रिषभ पंत की बैटिंग तकनीक पर सवाल उठाए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रिषभ पंत
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के खिलाफ पांच पारी में पंत ने बनाए हैं 87 रन
  • एक बार ही पहुंच पाए हैं 30 रन के पार
  • लगातार शॉट्स लगाने की कोशिश में गंवाया है अपना विकेट

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का बल्ला इंग्लैंड दौरे पर खामोश रहा है। मौजूदा सीरीज में खेले तीन टेस्ट की पांच पारियों में पंत 17.40 के औसत से महज 87 रन बना सके हैं। 

शनिवार को लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट के चौथे ही दिन भारत को पारी और 76 रन के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। इसी के साथ ही सीरीज तीन मैच के बाद 1-1 की बराबरी पर आ गई। 

23 वर्षीय रिषभ पंत सीरीज में बेहद खराब फॉर्म में हैं इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस दौरान खेली पांच पारियों में से 4 में वो केवल 1 बार 30 रन के स्कोर को पार कर सके हैं। 25, 37,22, 2 और 1 रन उनके बल्ले से पांच पारियों में निकले हैं ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने रिषभ की बल्लेबाजी की तकनीक पर सवाल उठाए हैं। 

इस तकनीक के साथ नहीं होंगे टेस्ट क्रिकेट में सफल
सलमान बट ने पंत के प्रदर्शन और तकनीक पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उनके पास इंग्लैंड की परिस्थितियों में सफल होने की तकनीक नहीं है। वो हर गेंद को क्रीज से बाहर निकलकर खेलने की कोशिश करते हैं अगर वो इसी तकनीक के साथ खेलते रहे तो टेस्ट क्रिकेट में सफल नहीं होंगे। उन्हें बेहतर रक्षात्मक तकनीक के साथ अपने अंदर संयम लाना होगा।



मजबूत नहीं है उनका डिफेंस, कन्फ्यूजन के साथ खेलते हैं शॉट
बट ने आगे कहा, सीमिंग कंडीशन्स में उनका डिफेंस मजबूत नहीं है। वो भारत और ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में सफल हो सकते हैं लेकिन इसके अलावा पूरी दुनिया में जहां भी गेंद स्विंग होती है वहां वो सफल नहीं होंगे। 

उन्होंने आगे कहा, वो साफतौर पर बहुत सारी कन्फ्यूजन के साथ खेल रहे हैं और आधे-अधूरे मन से शॉट्स जड़ रहे हैं। जब गेंद एंगल के साथ आती है तो वो अपने शरीर से दूर खेलने की कोशिश करते हैं। जबकि ऐसी गेंदों को छोड़ देना चाहिए। नहीं तो स्लिप में कैच आउट होने की पूरी संभावना होती है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल