लाइव टीवी

IND vs IRE 1st T20I, Pitch Report, Weather Forecast: कैसी होगी भारत-आयरलैंड पहले टी20 की पिच और मौसम

Updated Jun 26, 2022 | 14:17 IST

IND vs IRE 1st T20I Pitch Report, Weather Report Today: आज भारत और आयरलैंड की पहले टी20 मैच में भिड़ंत होगी। जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का संभावित हाल।

Loading ...
डबलिन पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • भारत बनाम आयरलैंड पहला टी20
  • दोनों टीमें डबलिन में आमने-सामने होंगी
  • कैसे रहेगी मैच की पिच और मौसम?

Today Match Pitch Report, India vs Ireland 1st T20I: भारत और आयरलैंड के बीच आज डबलिन के द विलेज मालहाइड में पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। भारत ने अपने दूसरे दर्जे की टीम आयरलैंड भेजी है, जिसकी कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सौंपी है। भारतीय टीम के नियमित सदस्‍य इस समय इंग्‍लैंड में लेस्‍टरशायर के खिलाफ अभ्‍यास मैच में जुटे है और फिर 1 जुलाई से इंग्‍लैंड के खिलाफ वो एकमात्र टेस्‍ट मैच में हिस्‍सा लेंगे। याद दिला दें कि भारत-इंग्‍लैंड के बीच पिछले साल पांचवां टेस्‍ट कोविड-19 के कारण स्‍थगित हो गया था, जिसे अब पूरा किया जाएगा। भारत इस सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है। 

बहरहाल, भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबले की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम ने हर बार आयरलैंड को पटखनी दी है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम से उम्‍मीदें होंगी कि वो एंडी बालबिर्नी के अगुवाई वाली आयरलैंड को एक बार फिर शिकस्‍त झेलने पर मजबूर करे। भारत और आयरलैंड के बीच मैच को लेकर फैंस के बीच खासा उत्‍साह है क्‍योंकि उम्‍मीद की जा रही है कि इस सीरीज में अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और राहुल त्रिपाठी जैसे नए खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू का मौका मिलेगा। चलिए तो इस बीच जान लेते हैं कि भारत-आयरलैंड के बीच पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में पिच कैसी होगी और डबलिन का मौसम क्‍या सकेंत दे रहा है।

यह भी पढ़ें: भारत और आयरलैंड के बीच आज पहला टी20, ऐसी हो सकती है दोनों की प्‍लेइंग 11

द विलेज मालहाइड स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट (IND vs IRE 1st T20I Pitch Report)

डबलिन के द विलेज मालहाइड स्‍टेडियम की पिच आमतौर पर बल्‍लेबाजों की मददगार मानी जाती है। यहां पिछले पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों में तीन बार 180 से ज्‍यादा का स्‍कोर बना है। सितंबर 2019 में स्‍कॉटलैंड ने नीदरलैंड्स के खिलाफ इस मैदान में 252/3 का विशाल स्‍कोर बनाया था। यहां की पिच सपाट है तो गेंदबाजों के लिए जरा भी मदद नहीं रहने वाली है। हां स्पिनर अपनी भूमिका निभा सकते हैं। वैसे, आयरलैंड के कप्‍तान ने भी उम्‍मीद जताई है कि यहां की पिच पर बल्‍लेबाजों की मौज रहने वाली है। इससे एक बात साफ है कि मैच में बड़ा स्‍कोर देखने को मिल सकता है और भारतीय फैंस चाहेंगे कि कोई बल्‍लेबाज यहां शतक भी पूरा करे।

यह भी पढ़ें: जानिए कब, कहां और कैसे देखें भारत-आयरलैंड पहला टी20 मुकाबला

आज कैसा होगा डबलिन का मौसम (Dublin Weather Forecast Today)

डबलिन का मौसम फैंस को अच्‍छे संकेत नहीं दे रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से बारिश की संभावना है। वैसे, फैंस को यह खबर खुश कर सकती है कि ज्‍यादा तेज बारिश की संभावना नहीं है तो मैच का एक्‍शन देखने को जरूर मिलेगा। यहां तापमान ठंडा रहेगा। डबलिन में 16 डिग्री सेंटीग्रेड तक तापमान रहेगा। यहां हवा 19 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। उमस 71 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल