लाइव टीवी

IND vs IRE: 22 साल के बल्लेबाज ने उधेड़ी भारतीय गेंदबाजों की बखिया, जड़ा धमाकेदार अर्धशतक

Updated Jun 27, 2022 | 06:30 IST

Harry Tector Fifty: भारत के खिलाफ आयरलैंड के 22 साल के युवा बल्लेबाज ने धमाकेदार बल्लेबाजी करके अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हैरी टेक्टर( साभार Cricket Ireland)
मुख्य बातें
  • 22 साल के हेरी टेक्टर ने खेली 33 गेंद में नाबाद 64 रन की पारी
  • एक छोर से भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ करते रहे आतिशी बल्लेबाजी
  • खेली अंतरराष्ट्रीय टी20 में अपनी सबसे बड़ी पारी, जड़ा करियर का तीसरा अर्धशतक

मालाहाइड: आयरलैंड ने भारत के खिलाफ दो मैच की सीरीज के बारिश से प्रभावित पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन का स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भुवनेश्वर कुमार और कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। 1.2 ओवर में महज 6 रन पर आयरलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। 22 रन पर मेजबान टीम को तीसरा झटका भी लग गया था। 

एक छोर से टेक्टर संभाले रहे मोर्चा 
ऐसे में टीम को 22 साल के युवा बल्लेबाज हैरी टेक्टर ने संभाला। उन्होंने एक छोर से धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टीम की रन गति में कमी नहीं आने दी। दूसरे छोर से उन्हें थोड़ी देर लॉरकन टकर का साथ मिला लेकिन वो भी 72 के स्कोर पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

29 गेंद में जड़ा अर्धशतक
ऐसे में टेक्टर ने शुरुआत से अंत तक मोर्चा संभाले रखा। पहले उन्होंने 29 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद अंत में तेजी से रन बनाते हुए वो 33 गेंद में 64 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े। करियर का 33वां अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल रहे ट्रकर का यह तीसरा अर्धशतक रहा। ये उनकी अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे बड़ी पारी भी बन गई। इस पारी से पहले उनका इंटरनेशनल टी20 में सर्वाधिक स्कोर 60 रन था। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल