लाइव टीवी

क्या IPL का मोह न्यूजीलैंड के लिए बना मुसीबत, भारत के खिलाफ नहीं उतरेगा ये खिलाड़ी !

Updated Feb 15, 2020 | 06:30 IST

India vs New Zealand test series: भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी को होगा। इस सीरीज के लिए मेजबान टीम के एक धाकड़ खिलाड़ी की चर्चा जोरों पर थी लेकिन अब शायद उसकी वापसी मुमकिन ना हो।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Lockie Ferguson

वेलिंगटन: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड चाहता था कि उन्हें तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का साथ मिले लेकिन ये गेंदबाज अभी वापसी करने के मूड में नहीं है। फर्ग्यूसन पैर की चोट से उबर कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं जिससे भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में उनके चुने जाने की संभावना कम ही है। फर्ग्यूसन ने पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में टेस्ट में अपना डेब्यू किया था लेकिन इस मैच के 11वें ओवर में ही चोटिल होने के कारण वह दो महीने तक क्रिकेट से दूर रहे। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 17 फरवरी को न्यूजीलैंड टेस्ट टीम का ऐलान होगा।

लॉकी फर्ग्यूसन ने पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड की घरेलू सीरीज फोर्ड ट्रॉफी में घरेलू टीम ऑकलैंड एसेस का प्रतिनिधित्व किया था। वो इस हफ्ते रविवार को भी ओटागो वोल्ट्स के खिलाफ मुकाबले में खेलेगे। फर्ग्यूसन राष्ट्रीय टीम के कोच गैरी स्टीड के संपर्क में है लेकिन वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए जल्दबाजी नहीं करना चाहते। फर्ग्यूसन ने इस बात को साफ तौर पर कह भी दिया है।

क्या आईपीएल है वजह? खुद दिया ये बयान

इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘स्टीड से मेरी बातचीत होती रहती है। वह मुझसे पूछ रहे थे कि वापसी के बाद मैंने पहले घरेलू मैच में कैसा प्रदर्शन किया। उन्होंने फिर मुझसे इस सप्ताह के मैच के बारे में पूछा।’ उन्होंने कहा, ‘जाहिर है मेरा लक्ष्य जल्दी वापसी करना है, लेकिन इस साल काफी क्रिकेट खेलना है। हमें सीमित ओवर के कई मैच खेलने है और आईपीएल में भी जाना है। ऐसे में जरूरी है कि फिर से चोटिल होने से बचने के लिए सही रूख अख्तियार किया जाए।’

भारत के सामने भी समस्याएं

उधर भारतीय क्रिकेट टीम भी अपने खिलाड़ियों की फिटनेस और शीर्ष एकादश के चयन को लेकर चिंता में है। टीम इंडिया की तरफ से सबसे बड़ी समस्या सलामी जोड़ी को लेकर है। अभ्यास मैच में शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल का फ्लॉप होना, रोहित शर्मा और शिखर धवन का चोटिल होना, टीम के लिए आने वाले समय में बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है। कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट इस समस्या से निपटने के लिए तमाम पैंतरे अपनाने का प्रयास करेगी और पहले टेस्ट में प्रयोग भी देखने को मिल सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल