लाइव टीवी

IND vs PAK: रोहित ने बताया पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत को क्यों नहीं मिली प्लेइंग-11 में जगह

Updated Aug 28, 2022 | 20:02 IST

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के पहले मुकाबले में भारत ने प्लेइंग-11 में आतिशी बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह नहीं दी। कप्तान रोहित ने इसकी वजह बताई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी
  • दिनेश कार्तिक को दी ऋषभ पंत पर वरीयता
  • आवेश खान और अर्शदीप सिंह को मिली भुवनेश्वर कुमार के साथ जगह

दुबई: पाकिस्तान के खिलाफ एशिय कप के रविवार को मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत के टॉस जीतते ही मैदान पर ऐसा शोर उमड़ा की रोहित को अपनी बात रखने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा। रोहित के भारत की प्लेइंग-11 का ऐलान करते ही ऋषभ पंत के प्रशंसकों को धक्का लगा। 

रोहित ने कई दिनों से चल पंत या कार्तिक वाली बहस पर विराम दिनेश कार्तिक का चयन करके लगा दिया। रोहित इस फैसले के बारे में कहा कि हमारे लिए ऋषभ और कार्तिक में से किसी एक का चयन का मुश्किल निर्णय करना पड़ा। दुखद रूप से पंत को एकादश से बाहर होना पड़ा है। कार्तिक ने टीम में
अपनी फिनिशर की भूमिका साबित की है।

टॉस नहीं है अहम, आए हैं अच्छी क्रिकेट खेलने 
रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने के बाद कहा, मुझे नहीं लगता है कि टॉस इतना अहम है। हम यहां अच्छी क्रिकेट खेलने आए हैं। हमने यहां आईपीएल के मैच खेले हैं आशा करता हूं कि पिच अच्छा खेलेगी। भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह के अलावा आवेश खान हमारी टीम के तीसरे तेज गेंदबाज होंगे।  

हम अपनी गलतियों मे ंकरना चाहते हैं सुधार
भारत पाकिस्तान मुकाबले को लेकर रोहित ने कहा, यह मुकाबला हमारे लिए अहम है। एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में हम विरोधी टीम के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम केवल उन गलतियों में सुधार करना चाहते हैं जो हम कर रहे हैं। 

गौतम गंभीर ने ऋषभ पंत को एकादश में जगह नहीं दिए जाने पार आश्चर्च जताया है। उन्होने कहा, आज के मैच में ऋषभ पंत का प्लेइंग-11 में नहीं होना बड़े आश्चर्य की बात है। 

पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी है भारत की प्लेइंग-11:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल