लाइव टीवी

IND vs SA 2nd T20I, Pitch Report, Weather Forecast: जानें, भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टी20 की पिच रिपोर्ट और मौसम

Updated Jun 12, 2022 | 11:00 IST

IND vs NZ 2nd T20I Pitch Report, Weather Report Today: आज भारत और दक्षिण अफ्रीका की दूसरे टी20 मैच में टक्कर होगी। जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का संभावित हाल।

Loading ...
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरे टी20 मैच की पिच रिपोर्ट।
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज
  • दोनों की दूसरे टी20 मैच में भिड़ंत होगी
  • कैसे रहेगी इस मैच की पिच और मौसम?

Today Match Pitch Report, India vs South Africa 2nd T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को दूसरा टी20 मैच खेल जाएगा। दोनों टीमें शाम सात बजे से कटक के बाराबती स्टेडियम में भिड़ेंगी। दक्षिण अफ्रीका ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। ऋषभ पंत की अगुवाई वाली भारतीय टीम को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में सात विकेट से शिकस्त झेली पड़ी थी। भारत ने पहले टी20 में 211 रन बनाए थे लेकिन उसके गेंदबाज स्कोर  का बचाव करने में नाकाम रहे। आज के मैच में टीम इंडिया की नजर वापसी पर होगी तो वहीं तेम्बा बावुमा की नेतृत्व वाली दक्षिण अफ्रीका टीम जीत के सिलसिले को बरकरार रखने की फिराक में होगी।

IND vs SA 2nd T20 Playing 11, Dream11 Prediction, Pitch Report, Live Score: Watch here

बाराबती स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (IND vs SA 2nd T20I Pitch Report)

बाराबती मैदान पर बल्लेबाजों को पिच से अधिक सहायता मिलने की संभावना है। ऐसे में दिल्ली की तरह यहां भी हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि, पिच से गेंदबाजों को बाउंस के रूप में मदद मिल सकती है। बाराबती में टी20 अंतरराष्ट्रीय पहली पारी का औसत स्कोर 136 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 91 है। इस स्टेडियम में सिर्फ दो ही टी20 इंटरनेशल मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने एक जीता और एक गंवाया। भारत और दक्षिण अफ्रीका दूसरी बार बाराबती में टी20 मैच में टकराएंगे। इससे पहले, जब साल 2015 में दोनों का आमना-सानना हुआ था, तब भारत को 6 विकेट से हार मिली थी।

आज कैसा रहेगा कटक का मौसम (Cuttack Weather Forecast Today)

कटक में रविवार को दिन में तेज गर्मी की संभावना है। हालांकि, भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम जब शाम को मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगी तो गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। यहां दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है जबकि शाम के समय यह घटकर 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा तो खिलड़ियों को उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। मैच के वक्त उमस 70 से 80 प्रतिशत के बीच रह सकती है। मैच के दौरान बारिश की 14 प्रतिशत संभावना है। हवा के तकरीबन 13-17 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्मीद है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल