लाइव टीवी

IND vs SL 2nd ODI Pitch Report, Weather Forecast: इंडिया-श्रीलंका दूसरे वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Jul 20, 2021 | 07:30 IST

20th July, Today's Cricket Match, India vs Sri Lanka 2nd ODI Pitch Report and Colombo weather forecast: आज भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच कोलंबो में खेला जाना है। जानिए वहां की पिच और मौसम की स्थिति।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कोलंबो पिच (बीसीसीआई)
मुख्य बातें
  • भारत और श्रीलंका के बीच आज (20 जुलाई, मंगलवार) खेला जाएगा दूसरा वनडे मैच
  • कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एक बार फिर आमने-सामने होंगी दोनों टीमें
  • पहले वनडे मैच में कोलंबो की पिच पर जमकर बरसे थे रन, भारत ने 7 विकेट से जीता था मैच

टीम इंडिया और मेजबान श्रीलंकाई टीम के बीच आज वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सीरीज के पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से करारी मात देते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। अब दूसरे वनडे मैच में आज (20 जुलाई, मंगलवार) भारतीय टीम जहां तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेगी। वहीं श्रीलंका के लिए अब हर मैच करो या मरो का मुकाबला होगा। अगर आज मेजबान टीम हारी तो उसके हाथ से सीरीज गई और फिर भारत तीसरे वनडे में क्लीन स्वीप की ओर बढ़ जाएगा।

कोलंबो में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में श्रीलंकाई टीम एक बार फिर उम्मीद करेगी कि उसके बल्लेबाज थोड़ा और दम लगाएं। पिछले मैच में उन्होंने भारत की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने भी 262 रनों का स्कोर बना दिया था, ऐसे में अगर उनके बल्लेबाज थोड़ा और जोर लगाएं तो टीम इंडिया को चुनौती दी जा सकेगी। दूसरी तरफ भारतीय टीम में एकादश से लेकर बेंच तक, हर खिलाड़ी खुद को साबित करने के लिए उत्सुक है। डेब्यू पर इशान किशन ने अर्धशतक जड़कर खुद को साबित किया, तो स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने दो साल बाद साथ खेलते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजी क्रम को तोड़ा।

कैसी होगी दूसरे वनडे में आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (IND vs SL 2nd ODI pitch report)

मुकाबला एक बार फिर कोलंबो के उसी आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है जहां पहला मुकाबला खेला गया था। दिलचस्प बात ये है कि वनडे सीरीज और उसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज के भी सारे मुकाबले इसी मैदान पर खेले जाने हैं। ऐसे में सेंटर पर मौजूद अलग-अलग पिचों का इस्तेमाल और रोटेशन की बात कही जा रही है। फिलहाल यहां के पुराने आंकड़ों और पहले वनडे का हाल देखें तो एक बार फिर यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी ही करना चाहेगी। यहां खेले गए पिछले पांच वनडे मैचों में सिर्फ दो बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, जबकि तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है।

ये हैं इस मैदान पर खेले गए पिछले 5 वनडे मैचों के स्कोर व नतीजे

1. श्रीलंका VS इंग्लैंड (2018) - स्कोर 366/6 और 132/9 - श्रीलंका जीता

2. श्रीलंका VS बांग्लादेश (2019) - स्कोर 314/8 और 223 - श्रीलंका जीता

3. श्रीलंका VS बांग्लादेश (2019) - स्कोर 238/8 और 242/3 - श्रीलंका जीता

4. श्रीलंका VS बांग्लादेश (2019) - स्कोर 294/8 और 172 - श्रीलंका जीता

5. श्रीलंका VS भारत (2021) - स्कोर 262/9 और 263/3 - भारत जीता

आज कोलंबो में कैसा होगा मौसम का हाल (20 जुलाई 2021, मंगलवार)

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में पहले वनडे के दौरान बारिश की आशंकाएं जताई गई थीं लेकिन मौसम ने खेल में कोई रुकावट पैदा नहीं की, ऐसे में फैंस उम्मीद करेंगे कि मंगलवार को भी मौसम वैसा ही रहे और पूरा खेले देखने को मिले। अगर बात करें आज के मौसम की भविष्यवाणी की, तो अनुमान है कि आसमान में बादल तो छाए रहेंगे लेकिन बारिश की उम्मीद सिर्फ 10 प्रतिशत है। यानी अगर बारिश हुई भी तो कुछ ही समय का खेल बाधित हो सकता है और ओवर घटाने की नौबत नहीं आएगी। आज कोलंबो में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक जाएगा जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहेगी। उमस भी बनी रहेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल