लाइव टीवी

IND vs SL: मैन ऑफ द सीरीज चुने जाने के बाद श्रेयस अय्यर ने बताई अपनी फेवरेट पारी

Updated Feb 28, 2022 | 09:30 IST

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया। जब उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया तो उन्होंने बताया कि कौन सी पारी रही उनकी श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में फेवरेट।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मैन ऑफ द सीरीज श्रेयस अय्यर
मुख्य बातें
  • श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में श्रेयस अय्यर ने जड़े तीन अर्धशतक
  • सीरीज में एक बार भी आउट नहीं हुए अय्यर, बनाए कुल 204 रन
  • धर्मशाला में खेले गए सीरीज के दोनों मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली शानदार पारी,

धर्मशाला: श्रेयस अय्यर ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीसरे मुकाबले में भी अपने बल्ले का जलवा दिखाया और लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया। अय्यर ने एक बार फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए 45 गेंद में नाबाद 73 रन बनाकर नाबाद रहे। पिच पर पैर जमाने के बाद वो टीम को जीत दिलाकर की वापस पवेलियन लौटे। 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए श्रेयस को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने सीरीज में 3 मैच की 3 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए 174.35 के स्ट्राइक रेट से 204 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 74 रन रहा। धर्मशाला में खेले गए सीरीज के दूसरे और तीसरे दोनों ही मैचों में उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

दूसरे मैच की पारी रही फेवरेट
मैन ऑफ द मैच और सीरीज चुने जाने के बाद अय्यर से पूछा गया कि सीरीज के तीनों अर्धशतकों में से उनका पसंदीदा कौन सा था तो उन्होंने कहा, तीनों ही पारियां स्पेशल थीं लेकिन शनिवार को दूसरे मैच में खेली गई मेरे फेवरेट है क्योंकि इस मैच में हमने सीरीज जीती और अहम मौके पर मैंने वो पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। इसलिए वो पारी मेरी पसंद है।' दूसरे मैच में श्रेयस ने 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 44 गेंद में नाबाद 74* रन बनाए थे।  
 
फॉर्म में आने के लिए होती है एक गेंद की जरूरत
किसी खिलाड़ी के लिए इससे बेहतर और क्या फॉर्म हो सकता है, आपके लिए फॉर्म के क्या मायने हैं तो उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो आपको ऐसे फॉर्म में आने के लिए एक गेंद की जरूरत होती है, जब तक आप हर गेंद पर नजर रखते हैं और उसे वरीयता के आधार पर खेलते हैं और सही टाइमिंग के साथ शॉट जड़ते हैं तो आपको अंदर से महसूस होता है कि आप आज अच्छा करोगे। कोशिश होती है हाथ आए मौके का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करूं, मुझे खुशी है कि इस सीरीज में मैं ऐसा कर सका। 

पिच पर था डबल पेस 
अय्यर ने आगे कहा, आज का विकेट पिछले मैच की तुलना में डबल पेस वाला था। मैं शुरुआत से ही हावी होना चाहता था, लेकिन जैसा कि मैंने पहले का कि मैं वरीयता के आधार पर खेल रहा था, मैं गैप में गेंद को खेल रहा था आउटफील्ड तेज थी इसलिए गेंद तेजी से बाउंड्री के पार पहुंच रही थी। 

मुश्किल रही है टीम इंडिया में वापसी
अय्यर ने चोट से उबरने के बाद अपनी शानदार वापसी के बारे में कहा, निश्चित तौर पर मेरा सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है। ईमानदारी से कहूं तो वापसी मेरे लिए बेहद मुश्किल रही है। आपकी असली परीक्षा चोट से उबरते वक्त होती है। मुझे खुशी है कि मैं उस दौर से जल्दी से बाहर निकल सका। मेरे लिए उस दौर से उबरकर इस स्तर पर आकर वापस प्रदर्शन करना बेहद खुशनुमा रहा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल