लाइव टीवी

IND vs SL Asia Cup 2022 Pitch Report, Weather: भारत-श्रीलंका मैच में किसकी मददगार होगी पिच? कैसा रहेगा मौसम का हाल

Updated Sep 06, 2022 | 11:00 IST

IND vs SL (India vs Sri Lanka) Asia Cup 2022 Pitch Report, Dubai Weather Forecast Today Match: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए यहां की पिच और मौसम का हाल।

Loading ...
दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम पिच
मुख्य बातें
  • एशिया कप के सुपर-4 में भारत-श्रीलंका की भिड़ंत
  • श्रीलंका जीत के साथ फाइनल में जगह पक्‍की करना चाहेगा
  • भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए विशाल जीत की जरूरत

IND vs SL (India vs Sri Lanka) Asia Cup 2022 Pitch and Dubai Weather Forecast Report Today Match: भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को एशिया कप के सुपर-4 राउंड का मुकाबला दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। दासुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम इस समय सुपर-4 राउंड में शीर्ष स्थान पर काबिज है। श्रीलंका ने सुपर-4 राउंड के अपने पहले मैच में अफगानिस्‍तान को पटखनी दी थी। वहीं भारतीय टीम को अगर फाइनल में पहुंचना है तो उसे अपने शेष सभी मुकाबले बड़े अंतर से जीतना होंगे। 

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को सुपर-4 राउंड के अपने पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के हाथों पांच विकेट की शिकस्‍त मिली। अब टीम इंडिया की कोशिश दमदार वापसी करके जीत दर्ज करने की होगी। भारत और श्रीलंका के बीच अब तक टी20 इंटरनेशनल में कुल 29 मैच खेले गए हैं। भारत ने इसमें से 22 मुकाबले जीते जबकि श्रीलंकाई टीम केवल सात मैच जीत सकी है। वहीं एशिया कप में भारत-श्रीलंका के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो यहां दोनों टीमों का पलड़ा बराबर है। एशिया कप में भारत और श्रीलंका के बीच कुल 20 मैच खेले गए, जिसमें से भारत और श्रीलंका ने 10-10 मैच जीते। चलिए आपको बताते हैं कि दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम की पिच और मौसम क्‍यां बयां कर रहा है।

IND vs SL 2022 Weather Report: आज कैसा होगा मौसम?

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2022 के सुपर-4 चरण का मुकाबला दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेला जाना है। यहां का मौसम काफी गर्म है और ऐसे में खिलाड़‍ियों को गर्मी से जूझते हुए देखा जा सकता है। भारत और श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों को गर्म मौसम में खेलने की आदत जरूर है, लेकिन दुबई की गर्मी ज्‍यादा है। बहरहाल, मैच शाम के समय में है तो खिलाड़‍ियों को तपन से हल्‍की राहत मिलेगी। मैच के समय हवा की स्पीड लगभग 16 किमी/घंटा होने की उम्मीद है, जबकि तापमान 39 डिग्री सेल्सियस से 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है। अगर ह्यूमिडिटी की बात करें तो इसके 70 फीसदी के आसपास रहने का अनुमान है।

India vs Sri Lanka Pitch Report: आज के मैच की पिच रिपोर्ट

भारत और श्रीलंका के बीच मैच में उपयोग होने वाली पिच पर बल्‍लेबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। यहां भारत और पाकिस्‍तान के बीच रविवार को हाई स्‍कोरिंग मैच खेला गया था। भारत-पाकिस्‍तान दोनों का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है, जिसके बावजूद हाई स्‍कोरिंग मैच खेला गया। यहां बिलकुल भी ओस नहीं है तो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है टीम। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल