लाइव टीवी

IND vs WI 1st ODI: ऐसी है भारत की प्लेइंग इलेवन, दीपक हुड्डा को मिला डेब्यू का मौका

Updated Feb 06, 2022 | 13:29 IST

India vs West Indies 1st ODI Playing 11 Today Match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे खेला जा रहा है। जानिए, भारत किसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरा है।

Loading ...
भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे खेला जा रहा है
  • दीपक हुड्डा को वनडे डेब्यू का मौका दिया गया है
  • ईशान किशन करेंगे हिटमैन के साथ पारी का आगाज

IND vs WI 1st ODI Dream11 Team Prediction, India vs West Indies 1st ODI Playing 11 Today Match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है। यह भारतीय क्रिकेट टीम का 1000वां एकदिवसीय मुकाबला है। इस मुकाम पर पहुंचने वाली भारत दुनिया की पहली टीम है। ऐसे में भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत के साथ यादगार बनाना चाहेगी। इसके अलावा सीमित ओवरों की टीम के नए कप्तान बनाए जाने के बाद रोहित शर्मा पहली बार वनडे टीम की कमान संभालेंगे। ऐसे में वो भी जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे।

ईशान करेंगे रोहित के साथ आगाज
कोरोना संक्रमण की वजह से भारतीय टीम के सामने एकादश का चुनाव करना मुश्किल हो गया था। ऐसे में शनिवार शाम ईशान किशन और शाहरुख खान को वनडे टीम में शामिल किए जाने का आधिकारिक तौर पर ऐलान हो गया। हालांकि इससे पहले रोहित शर्मा ने प्रेस से मुखातिब होते हुए ईशान किशन के पहले मैच में बतौर ओपनर खेलने की पुष्टि कर दी थी। 

दीपक हुड्डा को मिला डेब्यू का मौका
ऐसे में रोहित और ईशान पारी की शुरुआत करेंगे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए हमेशा की तरह विराट कोहली उतरेंगे। उसके बाद चौथे पायदान पर सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी का मौका मिलेगा। पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने उतरेंगे और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उनके ही पास होगी। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए फिनिशर को मौका देगी। इस जगह पर दीपक हुड्डा को डेब्यू का मौका मिल सकता है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिनिशर की तलाश की बात रोहित कह चुके हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारती की प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल