लाइव टीवी

IND vs WI: टीम इंडिया के दो खिलाड़ी पहले टी20 मैच के दौरान हुए चोटिल, शेष सीरीज में खेलने पर बना सस्‍पेंस

Updated Feb 17, 2022 | 10:56 IST

India vs West Indies 1st T20I: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय खेमे में दो खिलाड़‍ियों की चोट ने चिंता बढ़ा दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज
  • भारत के दो खिलाड़‍ियों पर चोट का खतरा मंडराया
  • भारत ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में विंडीज को 6 विकेट से हराया

कोलकाता: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर और ऑलराउंर वेंकटेश अय्यर को फील्डिंग करने के दौरान हाथ में चोट लगी। अब इन दोनों खिलाड़‍ियों के दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने पर सस्‍पेंस बन गया है। दीपक चाहर ने किरोन पोलार्ड के दमदार पुल शॉट को स्‍क्‍वायर लेग क्षेत्र में रोकने का प्रयास किया, जब उनके दाएं हाथ में चोट लगी।

यह घटना वेस्‍टइंडीज की पारी के 19वें ओवर की है जब विंडीज के कप्‍तान ने दमदार शॉट जमाने का प्रयास किया और चाहल चोटिल हुए तो ड्रेसिंग रूम में चले गए। वह अपने गेंदबाजी कोटे को पूरा नहीं कर सके। हर्षल पटेल को पारी का आखिरी ओवर डालना पड़ा। दीपक चाहर ने 3 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को 17वें ओवर में चोट लगी। पोलार्ड के शॉट को अय्यर ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके हाथ से फिसल गई। बहरहाल, इन दोनों खिलाड़‍ियों के स्‍कैन किए जा चुके हैं और यह देखना होगा कि वह शेष सीरीज के लिए उपलब्‍ध रहते हैं या नहीं।

हालांकि, वेंकटेश अय्यर ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अपनी उपयोगिता साबित की और 13 गेंदों में 23 रन की पारी खेली। वेंकटेश अय्यर ने भारत की तरफ से बाउंड्री जमाकर मैच फिनिश किया। सूर्यकुमार यादव ने भी केवल 18 गेंदों में 34 रन की पारी खेलकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारत ने 158 रन का लक्ष्‍य सात गेंदें शेष रहते हुए हासिल किया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने फिनिशर की भूमिका परफेक्‍ट तरीके से निभाई। कप्‍तान रोहित शर्मा ने शुरूआत में तेजतर्रार पारी खेलकर भारत के लिए मैच आसान बना दिया था। अपने पसंदीदा ईडन गार्डन्‍स पर रोहित ने केवल 19 गेंदों में 6 चौके और चार छक्‍के की मदद से 40 रन बनाकर भारत को शानदार शुरूआत दिलाई। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को 20 ओवर में 157/7 के स्‍कोर पर रोक द‍िया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल