लाइव टीवी

IND vs ZIM 2nd ODI Dream11, Paying 11 Today Match: भारत-जिंबाब्‍वे आज दूसरे वनडे में इस Playing 11 के साथ उतर सकते हैं

Updated Aug 20, 2022 | 07:00 IST

India vs Zimbabwe, IND vs ZIM 2nd ODI Dream11 Team, Playing 11 Today Match Prediction: भारत और जिंबाब्वे की शनिवार को दूसरे वनडे में टक्कर होगी। जानिए, दोनों टीमें किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत बनाम‍ जिंबाब्‍वे दूसरा वनडे, संभावित प्‍लेइंग 11
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • भारत-जिंबाब्‍वे के बीच आज दूसरा वनडे
  • कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन?

India vs Zimbabwe, IND vs ZIM 1st ODI Dream11 Team, Playing 11 Today Match Prediction: भारत और जिंबाब्‍वे के बीच आज तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे हरारे में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा। टीम इंडिया की अगुवाई धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल करेंगे जबकि जिंबाब्वे की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज रेजिस चकाब्वा के हाथों में होगी। भारतीय टीम की कोशिश आज सीरीज अपने नाम करने की होगी। मेन इन ब्‍ल्‍यू ने पहले वनडे में मेजबान टीम को 10 विकेट से पटखनी दी थी। भारतीय टीम दूसरे वनडे में इसी लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी।

भारत और जिंबाब्वे के बीच अब तक कुल 64 वनडे मैच खेले गए हैं। इस दौरान टीम इंडिया का पलड़ा काफी भरा रहा है। भारत ने  52 मैच जीते हैं तो जिंबाब्वे ने 10 मुकाबलों में बाजी मारी है। दो मैच टाई रहे। दोनों टीमों के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए मैच की बात करें तो भारत ने 15 बार विजयी परचम फहराया है। जिंबाब्वे को सिर्फ मैचों में जीत मिली है। बता दें कि भारत और जिंबाब्वे के बीच पहली वनडे सीरीज साल 1992 में खेली गई थी, जिसे भारत ने 1-0 से जीता था। वहीं, भारत और जिंबाब्वे की आखिरी बार वनडे सीरीज में भिड़ंत 2016 में हुई थी। भारत ने तब जिंबाब्वे दौरे पर यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी।

जिंबाब्‍वे की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो उसके पास ज्‍यादा विकल्‍प मौजूद नहीं हैं। टीम को सिकंदर रजा और कप्‍तान रेगिस चकाब्‍वा से एक बड़ी पारी की उम्‍मीद होगी। मेजबान टीम में प्‍लेइंग 11 में बदलाव की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। टीम के पास ज्‍यादा विकल्‍प नहीं हैं। बेंच पर मिल्‍टन शुंभा और ताकुदवनाशे काइतानो हैं। ये दोनों खिलाड़ी अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब नहीं हुए हैं।

उधर, भारतीय टीम के बल्‍लेबाज पहले मैच में चेक नहीं हो सके। ऐसे में केएल राहुल अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे। रुतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी के मौके का इंतजार आगे बढ़ सकता है। देखना दिलचस्‍प यह होगा कि कप्‍तान केएल राहुल फॉर्म पाने के लिए ओपनिंग करने आएंगे या नहीं। पहले वनडे में वो ओपनिंग पर नहीं आए और शिखर धवन व शुभमन गिल ने बिना किसी नुकसान के टीम को 10 विकेट की जीत दिलाई थी।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

जिंबाब्‍वे की संभावित प्‍लेइंग 11 - तादीवनाशे मारूमानी, इनोसेंट काइया, शॉन विलियम्‍स, वेस्‍ले मधेवीर, सिकंदर रजा, रेगिस चकाब्‍वा (कप्‍तान), रेयान बर्ल, ल्‍यूक जोंगवे, ब्रेडली इवांस, विक्‍टर एनयोची और रिचर्ड एनगरावा।

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 - शिखर धवन, शुभमन गिल, इशान किशन, केएल राहुल (कप्‍तान), दीपक हूडा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्‍णा और मोहम्‍मद सिराज।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल