लाइव टीवी

India A vs South Africa A Test: 14 पर गिरे 2 विकेट, उसके बाद स्कोर पहुंचा 343/3, दो अफ्रीकी बल्लेबाजों का धमाल

Updated Nov 23, 2021 | 23:44 IST

India A vs South Africa A Test Match: इंडिया-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए टीमों के बीच खेले जा रहे पहले गैरआधिकारिक टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने धूम मचाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत-ए बनाम दक्षिण अफ्रीका-ए
मुख्य बातें
  • इंडिया-ए का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021
  • पहले गैरआधिकारिक टेस्ट के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने 14 रन के अंदर 2 विकेट लिए
  • अच्छी शुरुआत के बाद भारतीय गेंदबाज लड़खड़ाए, दो दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने जड़े शतक

भारत-ए के गेंदबाज शुरू में मिली सफलता का फायदा उठाने में असफल रहे जिससे दक्षिण अफ्रीका ए ने कप्तान पीटर मलान और टोनी डि जॉर्जी के शतकों से पहले अनधिकृत टेस्ट मैच (चार दिवसीय) क्रिकेट मैच का शुरुआती दिन अपने नाम किया। भारतीय कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और जल्द ही उसका स्कोर दो विकेट पर 14 रन कर दिया। इसके बाद हालांकि मलान (नाबाद 157) और डि जॉर्जी (117) ने तीसरे विकेट के लिये 217 रन की साझेदारी की जिससे दक्षिण अफ्रीका ए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 343 रन बनाने में सफल रहा।

दिन का खेल समाप्त होने तक मलान के साथ जैसन स्मिथ 51 रन पर खेल रहे थे। इन दोनों ने अब तक चौथे विकेट के लिये 112 रन जोड़े हैं। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (57 रन देकर एक विकेट) ने मैच की तीसरी गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज सारेल इर्वी (शून्य) को कृष्णप्पा गौतम के हाथों कैच करा दिया। बायें हाथ के तेज गेंदबाज अरजान नागवसवाला (58 रन देकर एक विकेट) ने नये बल्लेबाज रेनार्ड वान टोंडर (शून्य) को पगबाधा आउट करके उन्हें आते ही पवेलियन भेज दिया।

दूसरे सलामी बल्लेबाज मलान और डि जॉर्जी ने इसके बाद जिम्मा संभाला और भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। भारतीय गेंदबाजों को 57 ओवर तक कोई सफलता नहीं मिली। तेज गेंदबाज उमरान मलिक (43 रन देकर एक विकेट) ने डि जॉर्जी को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी लेकिन इसके बाद स्मिथ ने अपने कप्तान का अच्छा साथ दिया।

मलान ने अब तक 258 गेंदों का सामना करके 18 चौके लगाये हैं जबकि डि जॉर्जी ने 186 गेंदें खेली और 18 चौके जड़े। स्मिथ की 88 गेंद की पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल है। भारतीय स्पिनर कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर और बाबा अपराजित दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल