लाइव टीवी

IND vs PAK: टीम इंडिया और पाकिस्तान पर गिरी गाज, लगा जुर्माना, जानिए क्या है वजह

Updated Aug 31, 2022 | 17:51 IST

India vs Pakistan, Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए एशिया कप मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति के लिए दोनों टीमों पर जुर्माना लगाया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारत बनाम पाकिस्तान
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2022
  • भारत और पाकिस्तान पर लगा जुर्माना
  • धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना

भारत और पाकिस्तान पर एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए के पहले मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।
रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम और बाबर आजम के नेतृत्व में खेल रही पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम किए थे जिसके बाद आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) एलीट पैनल के मैच रेफरी जैफ क्रो ने यह जुर्माना लगाया।

आईसीसी ने बयान में कहा,‘‘ खिलाड़ियों और उनके सहयोगी स्टाफ के लिए धीमी ओवर गति से संबंधित आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में एक ओवर कम करने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।’’

इसमें कहा गया है, ‘‘दोनों कप्तानों ने अपनी गलती स्वीकार की और उन्हें जुर्माना मंजूर है इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।’’ मैदानी अंपायर मसूदुर रहमान और रुचिरा पिल्लियागुरुगे, तीसरे अंपायर रवींद्र विमलासिरी और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने दोनों टीम पर यह आरोप लगाए थे।भारत ने रविवार को खेले गए इस रोमांचक मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल