लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलियाई दर्शक ने बुमराह-सिराज के खिलाफ की नस्लीय टिप्पणी, बीसीसीआई ने दर्ज की शिकायत 

Updated Jan 09, 2021 | 16:54 IST

शनिवार को सिडनी में भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के बाद बीसीसीआई ने अपने दो खिलाड़ियों पर ऑस्ट्रेलियाई दर्शक द्वारा नस्लीय टिप्पणी किए जाने की शिकायत दर्ज कराई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान दर्शक ने किया दो भारतीय खिलाड़ियों के साथ दुर्वव्यवहार
  • दिन का खेल खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर दर्ज कराई शिकायत
  • इस प्रकरण ने ताजा कर दी साल 2008 में सिडनी में हुए मंकीगेट कांड की याद

सिडनी: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के दौरान टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ नशे में धुत दर्शक द्वारा कथित रूप से नस्लीय दुर्व्यवहार के बाद आईसीसी मैच रैफरी के समक्ष औपचारिक शिकायत दर्ज की है।

नशे में धुत्त दर्शक ने सिराज और बुमराह को कहा बंदर
बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार सिराज को सिडनी क्रिकेट मैदान के एक स्टैंड में उपस्थित नशे में धुत एक दर्शक ने 'मंकी' (बंदर) कहा जिससे 2007-08 में भारतीय टीम के आस्ट्रेलिया दौरे के 'मंकीगेट' प्रकरण की याद ताजा हो गयी। बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'बीसीसीआई ने अपने दो खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज से नशे में धुत एक दर्शक द्वारा दुर्व्यवहार के बाद आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून के समक्ष औपचारिक शिकायत दर्ज की है।'

साल 2008 में सिडनी में ही हुआ था मंकीगेट प्रकरण
दिलचस्प बात है कि मंकीगेट प्रकरण भी सिडनी टेस्ट के दौरान ही हुआ था जब एंड्रयू साइमंड्स ने दावा किया था कि हरभजन सिंह ने उन्हें कई बार बंदर कहा था। लेकिन भारतीय ऑफ स्पिनर को इस मामले की सुनवाई के बाद पाक साफ करार दिया गया था।

दिन का खेल समाप्त होने के बाद दर्ज कराई शिकायत
पता चला है कि दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों, अंपायरों और सुरक्षा अधिकारियों के बीच काफी लंबी चर्चा हुई थी। इसमें कप्तान अजिंक्य रहाणे भी शामिल थे। यह घटना तब हुई जब दोनों भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण कर रहे थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल