लाइव टीवी

फाइनल से पहले विवाद, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की इस हरकत पर उठाए सवाल

Updated Jun 15, 2021 | 21:56 IST

India upset with kiwis violating covid protocol in England: इंग्लैंड के साउथैंप्टन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले एक विवाद खड़ा हो गया है। कीवी टीम पर कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन का आरोप है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
New Zealand cricket team
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पर भारत ने लगाए आरोप
  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले कीवी खिलाड़ियों ने तोड़ा कोविड प्रोटोकॉल
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेला जाना है टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों के गोल्फ कोर्स जाने पर बायो-बबल प्रोटोकॉल को लेकर सवाल उठाए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड टीम के छह सदस्य पास के गोल्फ कोर्स में गए, जबकि भारतीय खिलाड़ी और उनके परिवार होटल के फ्लोर में ही थे। गौरतलब है कि प्रोटोकॉल तोड़ने की स्थिति में खिलाड़ियों पर कड़ी कार्यवाही का प्रावधान भी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, हेनरी निकोलस, मिशेल सेंटनर, डेरिल मिशेल और फीजियो टॉमी सिमसेक मंगलवार की सुबह गोल्फ कोर्स गए थे। भारतीय टीम के मैनेजर ने आईसीसी को इस बारे में जानकारी दी कि टीम इस कृत्य को बायो बबल प्रोटोकॉल का उल्लंघन मानती है।

टीम के एक सदस्य ने क्रिकबज से कहा, "खिलाड़ियों और उनके परिवार के सदस्यों को उनके फ्लोर से मैदान में जाने के अलावा बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया था। लेकिन आज सुबह हमें जानकारी मिली कि कीवी टीम के छह खिलाड़ी गोल्फ कोर्स गए हैं।"

आईसीसी ने हालांकि कहा कि इससे प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं हुआ है और अब भारतीय टीम ने भी अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया है तथा वह भी बायो बबल के अंदर रहकर कुछ भी कर सकती है जिसमें गोल्फ खेलना भी शामिल है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल