लाइव टीवी

India T20 World Cup Squad prediction: जानिए आज कितने बजे होगा टीम इंडिया का ऐलान, ये खिलाड़ी हो सकते हैं शामिल

Updated Sep 08, 2021 | 20:42 IST

India T20 World Cup 2021 Squad, Players List: भारत की टी20 विश्व कप टीम को लेकर क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। बुधवार को भारतीय टीम की घोषणा की जानी है, आइए जानते हैं कैसी हो सकती है टीम।

Loading ...
India T20 World Cup Squad 2021
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 यूएई में खेला जाएगा
  • बीसीसीआई इसकी मेजबानी कर रहा है
  • आज भारतीय विश्व कप टीम का ऐलान होगा

टी 20 विश्व कप 2021 का आगाज होने में अब कुछ ही हफ्ते रहे गए हैं। यह टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। सभी टीमों ने कमर कसनी शुरू दी है। वहीं, कई देशों ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। क्रिकेट फैंस को भारत की टी20 विश्व कप टीम का बेसब्री से इंतजार है। बताया जा रहा है कि आज 15 सदस्यीय भारतीय टीम का रात 9 बजे ऐलान किया जा सकता है। आइए जानते हैं चयन समिति किन खिलाड़ियों को चुन सकती है।

विराट कोहली संभालेंगे टीम इंडिया की कमान

इसमें शक की कोई गंजाइश नहीं है कि विराट कोहली ही विश्व कप में टीम की कमान संभालेंगे। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा उपकप्तान होंगे। पूरी संभावना है कि केएल राहुल और रोहित भारत के लिए ओपनिंग करेंगे। तीसरे ओपनर के रूप में शिखर धवन या पृथ्वी शॉ में से किसी एक को मौका मिल सकता है। कोहली नंबर 3 पर उतरेंगे। सूर्यकुमार यादव को टीम शामिल किए जाने की काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। 

इन तीन ऑलराउंडर्स को मिल सकती है मौका

चोट के बाद वापसी कर चुके श्रेयस अय्यर को चुना जा सकता है। वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को मिलने की संभावना है। केएल राहुल अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर टीम में होंगे तो ऐसे में ईशान किशन का चयन मुश्किल नजर आ रहा है। भारतीय स्क्वाड में तीन ऑलराउंडर्स को रखा जा सकता है। हार्दिक पांड्या के अलावा रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर टीम में शामिल हो सकते हैं।

वहीं, तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, टी नटराजन और भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर हो सकती है। ऐसी चर्चा है कि अगर भुवनेश्वर को अवसर नहीं मिलात तो उनकी  जगह अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम में आ सकते हैं। शमी ने इंग्लैंड दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन किया है। उन्होंने लॉर्ड्स में बल्ले से भी धमाल मचाया था।

टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारत के 15 खिलाड़ियों का संभावित स्क्वाड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन/पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार।  
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल