लाइव टीवी

India's tour of Zimbabwe: केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया वनडे सीरीज के लिए हुई रवाना

Updated Aug 13, 2022 | 14:04 IST

India's tour of Zimbabwe: केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिंबाब्‍वे रवाना हो गई है। केएल राहुल ने फरवरी 2022 से कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला है। वो न सिर्फ टीम में वापसी कर रहे हैं बल्कि नेतृत्‍व भी करेंगे।

Loading ...
केएल राहुल
मुख्य बातें
  • भारत और जिंबाब्‍वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज
  • केएल राहुल भारतीय टीम की कप्‍तानी करेंगे
  • भारत-जिंबाब्‍वे के तीनों वनडे हरारे में खेले जाएंगे

नई दिल्‍ली: केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए हरारे रवाना हो गई है। भारत और जिंबाब्‍वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 अगस्‍त से होगा। दोनों टीमों के बीच तीनों वनडे मैच हरारे स्‍पोर्ट्स क्‍लब में खेले जाएंगे। बता दें कि टीम इंडिया में केएल राहुल की वापसी हुई है, जिन्‍होंने फरवरी 2022 से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने राहुल को फिट घोषित किया और इसके बाद उन्‍हें टीम का कप्‍तान भी बनाया गया। याद हो कि पहले शिखर धवन को कप्‍तान बनाया गया था, लेकिन उन्‍हें अब उप-कप्‍तान बनाया गया है। पता हो कि केएल राहुल ने आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स का नेतृत्‍व किया था। इसके बाद से राहुल ने कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला।

केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू जमीन पर पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए कप्‍तान बनाया गया था, लेकिन ग्रोइन चोट के कारण वो सीरीज से बाहर हो गए। राहुल की इसके बाद सर्जरी हुई, जिसके चलते राहुल इंग्‍लैंड और आयरलैंड दौरे पर नहीं जा सके। राहुल को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वापसी करना थी, लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव होने के कारण वो फिर बाहर हो गए। राहुल को एशिया कप के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम में जगह मिली है। भारत एशिया कप में अपने अभियान की शुरूआत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ करेगा।

जिंबाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्‍क्‍वाड

केएल राहुल (कप्‍तान), शिखर धवन (उप-कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्‍णा, मोहम्‍मद सिराज और दीपक चाहर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल