लाइव टीवी

ICC ने WTC फाइनल को लेकर दी बड़ी जानकारी, टीम इंडिया से जुड़ा ये खुलासा नहीं किया

Updated May 29, 2021 | 16:53 IST

ICC WTC Final: आईसीसी ने यह नहीं बताया कि टीम को इंग्लैंड पहुंचने के बाद कितने दिनों तक कड़े पृथकवास (होटल कमरे तक सीमित) में रहना होगा। डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल 18 जून से खेला जाएगा।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • आईसीसी ने बताया कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले टीम इंडिया व्‍यवस्थित पृथकवास में रहेगी
  • आईसीसी ने यह नहीं बताया कि भारतीय टीम कितने दिनों तक कड़े पृथकवास में रहेगी
  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल खेला जाएगा

दुबई: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले 'व्यवस्थित पृथकवास' में रहेगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के शनिवार को इसकी जानकरी दी, लेकिन यह नहीं बताया कि टीम को इंग्लैंड पहुंचने के बाद कितने दिनों तक कड़े पृथकवास (होटल कमरे तक सीमित) में रहना होगा। डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर रही इन दोनों टीमों के बीच 18 से 22 जून तक साउथैम्‍प्‍टन के हैम्पशायर बाउल में यह मुकाबला खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज के लिए पहले ही वहां पहुंच चुकी है जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम भारत में मुंबई में 14 दिनों का पृथकवास पूरा करने के बाद तीन जून को इंग्लैंड पहुंचेगी। आईसीसी से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, 'ब्रिटेन सरकार की ओर से 17 मई 2021 को जारी स्वास्थ्य सुरक्षा (कोरोना वायरस, अंतरराष्ट्रीय यात्रा और संचालन जवाबदेही) (इंग्लैंड) विनियमन 2021 में उल्लिखित कार्यक्रम को छूट प्रदान की गई है।'

विज्ञप्ति में कहा गया, 'यहां पहुंचने के बाद टीम हवाई अड्डे से सीधे हैम्पशायर बाउल स्थित होटल पहुंचेगी जहां व्यवस्थित पृथकवास अवधि शुरू करने से पहले उनकी फिर से जांच की जाएगी।' आईसीसी की विज्ञप्ति में हालांकि इस बात का उल्लेख नहीं है कि टीम को साउथैम्‍प्‍टन में कड़े पृथकवास में कितने दिनों तक रहना होगा। न्यूजीलैंड टीम के लिए, ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) ने तीन दिनों के कड़े पृथकवास का इंतजाम किया है इसके बाद खिलाड़ियों को अभ्यास की छूट होगी।

धीरे-धीरे छूट का दायरा बढ़ाया जाएगा

पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों की नियमित जांच की जाएगी। भारतीय टीम मुंबई में 14 दिनों के पृथकवास के दौरान आरटी-पीसीआर जांच की छह नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ब्रिटेन रवाना होगी। रविचंद्रन अश्विन, मयंक अग्रवाल, वॉशिंगटन सुंदर जैसे कुछ खिलाड़ियों को एक सप्ताह के पृथकवास को पूरा करने तथा जांच में नेगेटिव आने के बाद 25 मई से होटल में जिम सुविधा की उपयोग करने की अनुमति दी गई है।

मुंबई के होटल में कप्तान कोहली, रोहित शर्मा सहित देर से आने वाले खिलाड़ियों को ब्रिटेन की उड़ान से पहले कमरे में पृथकवास पूरा करना होगा। उन्हें जिम की सामग्री रूम के अंदर ही मुहैया करायी गयी है। ब्रिटेन में खिलाड़ियों को जांच में नेगेटिव आने के बाद धीरे-धीरे छूट का दायरा बढ़ाया जाएगा। पृथकवास के बाद उन्हें छोटे समूह और फिर बड़े समूह में अभ्यास की अनुमति होगी। टीम को हालांकि हर समय जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) में रहना होगा। न्यूजीलैंड की टीम 15 जून को ईसीबी के बायो-बबल से डब्ल्यूटीसी से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बबल में आयेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल