लाइव टीवी

भारत-ऑस्ट्रेलिया ए दूसरा अभ्यास मैच: बराबरी पर हुआ समाप्त, बेन मैक्डरमैट और जैक विल्डरमुथ ने जड़ा शतक

Updated Dec 13, 2020 | 18:33 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया ए बीच पिंक बॉल से खेला गया दूसरा अभ्यास मैच रविवार को बराबरी पर समाप्त हुआ।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेला गया पिंक बॉल अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ
  • बेन मैक्डरमैट और जैक विल्डरमुथ बने भारतीय टीम और जीत के बीच बाधा
  • 25 रन पर भारत ने चटका लिए थे तीन विकेट, इसके बाद दो शतकीय साझेदारियों ने बदल दिया परिणाम

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच पिंक बॉल के साथ दूधिया रोशनी में खेला गया दूसरा अभ्यास मैच रविवार को बराबरी पर समाप्त हुआ। भारतीय टीम ने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ए के सामने तीसरे दिन जीत के लिए 473 रन का विशाल लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी शनिवार शाम के स्कोर चार विकेट पर 389 रन पर घोषित कर दी। 

जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ए को मिला 473 का लक्ष्य
मैच के तीसरे और आखिरी दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के बैकफुट पर धकेल दिया था। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ए के तीन बल्लेबाजों को महज 25 के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया था। ऐसे में कप्तान एलेक्स कैरी और बेन मैक्डरमैट ने मोर्चा संभाला। दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। लेकिन 142 के स्कोर पर कैरी हनुमा विहारी की गेंद पर कार्तिक त्यागी के हाथों लपके गए। इसी के साथ ही दोनों के बीच हुई शतकीय साझेदारी का अंत हो गया। कैरी ने 58 रन बनाए और उनकी चौथे विकेट के लिए मैक्डरमैट के साथ 117 रन की साझेदारी हुई। 


मैक्डरमैट और विल्डरमुथ ने जड़ा शानदार शतक
कैरी के आउट होने के बाद बेन मैक्डरमैट ने जैक विल्डरमुथ के साथ मोर्चा संभाला। दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए अपने अपने शतक पूरे किए और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। 307 के स्कोर पर दोनों टीमों के बीच मैच को बराबरी पर समाप्त करने पर सहमति बन गई। मैच जब समाप्त घोषित किया गया तब बेन मैक्डरमैट 107* और विल्डरमुथ 111 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों के बीच पांचवे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी हुई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल